Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिर से लेकर कमर तक बाल ही बाल…, नवजात को देख डॉक्टर हैरान

Baby

hair on newvorn baby

हरदोई। जिले के बावन स्वास्थ्य केंद्र पर शाहाबाद विकास खंड के नाऊ नंगला गांव की एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद भर्ती किया गया था, जहां पर उसने एक विचित्र बच्चे (Baby) को जन्म दिया। नवजात बच्चे के पैदा होते ही उसके शरीर पर 60 फीसदी शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया और सिर से लेकर कमर तक पिछले हिस्से में उस बच्चे के बाल उगे हुए हैं।

सरकारी अस्पताल में अपने तरह के अजूबा बच्चे (Amazing Baby) के पैदा होने की खबर के बाद आरबीएसके टीम को इसकी सूचना दी गयी, जिन्होंने इस बच्चे को चिन्हित करके इसके इलाज के लिए लखनऊ भेजने का फैसला किया है। बावन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक एसीएमओ डॉ। पंकज मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी।

महिला की डिलीवरी के बाद पैरामेडिकल स्टाफ और परिजनों ने बच्चे के सिर से पीठ तक ब्लैकनेस देखा, जिसके बाद इसकी जानकारी आरबीएसके टीम को दी गई। इसके बाद टीम के लोग एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन के नेतृत्व में अस्पताल पहुंचे और बच्चे को देखा जिसके बाद उन्होंने बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है।

यूपी निकाय चुनाव: OBC आरक्षण के लिए SC पहुंची योगी सरकार, SLP दायर

यह बीमारी काफी रेयरेस्ट देखने को मिलती है और इस बच्चे को उपचार के लिए लखनऊ भेजा जाएगा। डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा, फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Exit mobile version