Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चार्ज हो रहे मोबाइल की फटी बैटरी, 8 माह की दुधमुंही बच्ची की मौत

Battery Explodes

mobile battery explode

बरेली। जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव पचोमी में 8 महीने की दुधमुही बच्ची की चार्जिग मोड पर रखे मोबाइल फोन की बैटरी फटने (Battery Explodes) से झुलस गई। अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मोबाइल करीब 6 महीने पहले ही खरीदा गया था। फोन को एक सौर पैनल से जुड़े स्विच में चार्जिग के लिए लगाया था।

विस्फोट के वक्त बच्ची नेहा की मां कुसुम कश्यप कमरे में नहीं थी। जब मां ने धमाके की तेज आवाज सुनी तो दौड़ती हुई कमरे में पहुंची और देखा कि बच्ची गंभीर रूप से झुलस गई थी। जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

थाना फरीदपुर के इंस्पेक्टर हरबीर सिंह ने न्यूज 18 को बताया कि इस प्रकरण में अभी तक थाने या चौकी पर कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। लेकिन यह मामला दुर्घटना का है।

बैटरी फटने (Battery Explodes) से लगी आग

मृतक बच्ची के पिता सुनील कुमार कश्यप ने बताया कि वह चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बाहर किसी काम से चले गए थे। घर पर उनकी पत्नी कुसुम और दो वर्ष की बेटी नंदिनी व आठ माह की नेहा थी। कुसुम ने दोनों बेटियों को अलग-अलग चारपाई पर लिटाकर घर के कामकाज में लग गई थीं। इस दौरान नेहा की चारपाई के ऊपर छप्पर में लटक रहा मोबाइल फट ((Battery Explodes)) गया, जिससे आग लगने पर चारपाई पर लेटी नेहा गंभीर रूप से झुलस गई।

मिल्क प्रोडक्ट फैक्टरी में छापा, 12 क्विंटल मिलावटी पनीर जब्त

परिजन ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। सुनील ने यह भी बताया कि वह बिना बिजली के एक निर्माणाधीन घर में रहते हैं। उनका परिवार मोबाइल फोन को जलाने और चार्ज करने के लिए सोलर प्लेट और बैटरी का उपयोग करता है।

Exit mobile version