Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PUBG लवर्स के लिए बुरी खबर, लॉन्च से पहले ही उठ गई बैन की मांग

Bad news for PUBG lovers, demand for ban raised before launch

Bad news for PUBG lovers, demand for ban raised before launch

भारत में पॉप्युलर मोबाइल गेम PUBG को बैन कर दिया गया था। अब पबजी मोबाइल के डिवेलपर krafton games ने भारत में एक नए नाम से एंट्री करने की योजना बनाई है। कंपनी जल्द ही भारत में नए अवतार वाला मोबाइल गेम Battleground Mobile India लॉन्च करने जा रही है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही यह गेम विवादों में आ गया और इसे बैन करने की मांग उठने लगी है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश से विधायक Ninong Ering ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को बैन करने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में साफ लिखा है कि नया गेम और कुछ नहीं, बल्कि PUBG Mobile की रिलॉन्चिंग है। इतना ही नहीं, उन्होंने इस गेम को भारत की सुरक्षा और लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा बताया है।

निनोंग एरिंग ने आरोप लगाया कि क्राफ्टन इंडिया ने चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Tencent के कर्मचारियों को काम पर रखा है। बता दें कि यह कंपनी (Tencent) PUBG मोबाइल इंडिया में लीडिंग इन्वेस्टर थी। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की Google Play Store लिस्टिंग के टर्म्स और कंडिशन में ‘PUBG मोबाइल’ शब्द का उल्लेख है।

फ्लिपकार्ट पर चल रही Apple Days सेल, सस्ते में खरीदें फोन

बता दें कि भारत में 18 मई से Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने गेम की पॉलिसी में भी कई बदलाव किए हैं। प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक, जो प्लेयर 18 साल के अंदर के होंगे उन्हें गेम खेलने के लिए पैरेंट्स की इजाजत चाहिए होगी। इसके अलावा गेम में पैसे खर्च करने की भी एक लिमिट तय कर दी गई है। माना जा रहा है कि गेम जून में लॉन्च हो सकता है।

 

Exit mobile version