यूपी में मौसम का कहर,10 की मौत समेत 28 घायल

मौसम का कहर
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। यूपी में आई आंधी-बार‍िश ने मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह 10 लोगों की जान ले ली। 28 लोगों की तेज आंधी में घायल होने की सूचना है। मरने वालों में यूपी के फैजाबाद में एक, सीतापुर में 6 और गोंडा जिले में तीन,लोग हैं। प्रभावित जगहों पर भारी नुक्सान हुआ है,मरने वाले लोगों के परिजन काफी दुखी है और उन्होंने कुदरत को इसका कसूरवार ठहराया है। मौसम के कहर से मरने वालो लोगो की वजह से पुरे प्रदेश और देश में शोक की लहर है। आगे भी मौसम की मार पड़ेगी ऐसा मौसम विभाग ने इतिल्लाह किया है। अगले 48 घंटे में आंधी-बार‍िश फ‍िर के होने की चेतवानी आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र ने दी है।

मंगलवार को राजधानी लखनऊ में देर रात

बुधवार सुबह भी कई इलाकों में तेज आंधी-बारिश के बाद में फुहारें पड़ीं। 2.80 मिलीमीटर बारिश इस दौरान दर्ज की गई। कुछ घंटों तक इससे मौसम सुहावना रहा, लेकिन उमस बढ़ती गई सूरज चढ़ने के साथ और गर्म हवाएं दोपहर बाद चलने का दौर शुरू हो गया। गुरुवार को भी मौसम का म‍िजाज बदला रहा। तेज़ आंधी के चलते मौसम विभाग ने लोगो को सतर्क रहने की भी सलाह दी है। हल्‍के बादलों का जमवाड़ा सुबह शहर में रहा।

यह भी पढ़े: Eid-ul-Fitr 2018: आज देखा जाएगा ईद का चांद, जानें कब मनेगी ईद 

ब‍िहार भी प्रभावित हुआ

चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र इस समय बिहार में बना है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के उत्तरी एक ट्रफ रेखा भागों तक सक्रिय है। पिछले 24 घंटे में इसके असर से कुछ जगह बारिश हुई है। बादलों की आवाजाही आगे भी बनी रहेगी।

उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भाग में अगले 48 घंटों में आंधी और गर्जना जैसी मौसमी हलचल देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में तेज हवाओं के साथ आंधी-पानी की अगले 48 घंटे के भीतर होने की चेतावनी जारी की है। वहीं, प्री-मॉनसून लखनऊ सहित कई जिलों में भी जल्द दस्तक दे सकता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *