Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बैडमिंटन : बुधवार को वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट खेलेंगे सिंधू और श्रीकांत

shrikant and sindhu

shrikant and sindhu

बैंकाक। विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत बुधवार से शुरू हो रहे वर्ल्ड टूर फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में खेलने उतरेंगे। यह हर सत्र का आखिरी टूर्नामेंट होता है लेकिन कोरोना के कारण 2020 में इसका आयोजन नहीं हो पाया था और इसे 2021 में जनवरी में आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट में आठ शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं।

27 जनवरी से सेल के लिए फ्लिपकार्ट पर मिलेगा इंफिनिक्स का यह धांसू मोबाईल

वर्ल्ड टूर फाइनल्स से पहले बैंकाक में थाईलैंड ओपन के दो टूर्नामेंटों का आयोजन किया गया था जिसमें सिंधू और श्रीकांत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। सिंधू योनेक्स थाईलैंड ओपन के पहले दौर में बाहर हो गयी थीं जबकि टोयोटा थाईलैंड ओपन में वह क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच पायी थीं।

किसान आंदोलन पर राहुल बोले – हिंसा किसी समस्या का हल नहीं

श्रीकांत ने दोनों टूर्नामेंट में अपना दूसरे दौर का मुकाबला छोड़ा था। योनेक्स थाईलैंड ओपन में श्रीकांत को दूसरे दौर में मलेशिया के ली जी जिया से खेलना था लेकिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें यह मुकाबला छोड़ देने के लिए मजबूर होना पड़ा था। टोयोटा थाईलैंड ओपन में श्रीकांत का दूसरे दौर में तीसरी सीड डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से मुकाबला होना था लेकिन उन्होंने वाकओवर दे दिया था।

दिल्ली मेट्रो ने ग्रे लाइन पर प्रवेश और निकासी गेट किया बंद

सिंधू का वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप बी में पहला मुकाबला दूसरी सीड ताइपे की ताई जू यिंग से होगा। सिंधू का ग्रुप में दूसरा मुकाबला थाईलैंड की पोर्नपावी चोकूवांग से और तीसरा मुकाबला तीसरी सीड थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से होगा। श्रीकांत का भी ग्रुप बी है और उनका पहला मुकाबला दूसरी सीड डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन से, दूसरा मुकाबला हांगकांग के एनजी का लांग एंगस से और तीसरा मुकाबला चौथी सीड ताइपे के वांग जू वेई से होगा।

Exit mobile version