Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चमोली में पहाड़ से गिरा मलबा, रोकी गई चारधाम यात्रा

Badrinath highway

Badrinath highway

चमोली। उत्तराखंड में चमोली के पास पहाड़ से मलबा गिरने के कारण बद्रीनाथ हाईवे (Badrinath Highway) बंद कर दिया गया है। सड़क पर पहाड़ का मलबा गिरने के कारण बद्रीनाथ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित है। चमोली पुलिस के मुताबिक, कोतवाली चमोली क्षेत्र के बाजपुर में पहाड़ से मलबा आने के कारण बद्रीनाथ हाईवे को बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से वाहन रास्ते में ही रुके हुए हैं। बता दें कि उत्तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब मौसम तीर्थ यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है।

जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब मौसम की वजह से श्रीनगर पुलिस की ओर से एहतियातन चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) रोक दी गई है। श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए श्रीनगर में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मौसम ठीक होने और बद्रीनाथ हाईवे से मलबा हटने के बाद यात्रियों को आगे जाने की इजाजत दी जाएगी।

बता दें कि बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी का दौर जारी है। बीते दिन यानी शनिवार को भी बर्फबारी और बारिश हुई है। मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के कई इलाकों में आज यानी 30 अप्रैल और एक मई को भी बारिश एवं बर्फबारी की संभावना जताई है।

गौरतलब है कि हर साल देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम के दर्शन करते हैं। इस बार भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड पहुंचे हैं। प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं लेकिन इन सबके बीच बदलता मौसम चारधाम यात्रा में बाधक बन रहा है।

‘मन की बात’ मेरे लिए ईश्वर रूपी जनता जनार्दन के चरणों में प्रसाद की थाल की तरह: पीएम मोदी

27 अप्रैल को भगवान बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद देश के चार सबसे पवित्र स्थलों गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम की यात्रा शुरू हो गई है। यात्रा शुरू होने के साथ ही राज्य पुलिस ने भी तीर्थयात्रियों को सभी प्रकार की सहायता देने और उन्हें पवित्र स्थलों तक पहुंचने में मदद करने के लिए कदम उठाए हैं।

Exit mobile version