Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बगदाद: एक गांव को ISIS ने बनाया निशाना, 11 की मौत,6 घायल

बगदाद। इस्लामिक स्टेट के एक समूह के बंदूकधारियों ने मंगलवार को बगदाद के उत्तर-पूर्व में गांव पर हमला कर दिया। जिसमें कम से कम 11 नागरिकों के मारे जाने और 6 लोगों के जख्मी होने की खबर है। इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने ये जानकारी दी।

वहीं, अधिकारियों ने बताया कि, हमला दियाला प्रांत के बाकूबा के पूर्वोत्तर में अल-रशद के शिया बहुल गांव में हुआ। हमला क्यों किया गया ये अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन दो अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने पहले दो ग्रामीणों का अपहरण किया था और जब उन्हें फिरौती के पैसे नहीं दिए गए तो उन्होंने गांव पर हमला कर दिया।

पेगासस जासूसी: सुप्रीम कोर्ट ने रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनाई जांच कमेटी

दरअसल, साल 2017 में देश से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ दिए जाने के बाद से इराक में आम नागरिकों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमले बेहद कम हो गए हैं, हालांकि कई इलाकों में अब भी ऐसी घटनाएं देखी जा रही हैं। सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी संगठन के आतंकवादी अब भी सक्रिय हैं, जो अक्सर सुरक्षा बलों, बिजली स्टेशनों और अन्य बुनियादी ढांचों को निशाना बनाते हैं।

हाल में ही इराक ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के शीर्ष नेता और लंबे समय तक अल-कायदा के सीमा पार आपरेशन को अंजाम देने वाले एक सदस्य को हिरासत में लेने का दावा किया था। इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादीमी ने ट्वीट बताया था गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सामी जसीम के तौर पर की गई। यह आतंकी अबू बक्र अल-बगदादी के साथ काम कर चुका है।

Exit mobile version