Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें, 20 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

Atiq Ahmad

Atiq Ahmad

जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का बुल्‍डोजर चल रहा है। योगी आदित्‍यनाथ के ऑपरेशन नेस्तनाबूत के तहत अतीक अहमद की प्रॉपर्टी पर लगातार कार्रवाई हो रही है।

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज की करेली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक अहमद की 20 करोड़ की संपत्ती कुर्क कर ली। करेली के एनुद्दीनपुर में अतीक अहमद जमीन लेकर वहां पर प्लाटिंग करा रहा था। शहर के करेली इलाके के ऐनुद्दीनपुर गांव में स्थित यह संपत्तियां करोड़ों रुपये की हैं।

इससे पूर्व धूमनगंज पुलिस ने अतीक की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई थी। अतीक अहमद की अब तक 170 करोड़ से अधिक कीमत की प्रॉपर्टी पर कार्रवाई हो चुकी है।

कबाड़ी की बिटिया को सीएम योगी ने रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से किया सम्मानित, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है और उन्‍हें जमींदोज किया जा रहा है। पिछले महीने ही प्रदेश सरकार ने अतीक अहमद की 60 करोड़ की चल और अचल संपत्ति जब्त की थी। इससे पहले प्रयागराज जिला प्रशासन, पीडीए और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पांच बीघे में बने करोड़ों के कोल्ड स्टोर को पांच जेसीबी लगाकर ध्वस्त करा दिया था।

CM योगी आदित्यनाथ ने फैसला किया है कि माफ़ियों की जमीनों का प्रयोग जनहित में किया जाएगा। अतीक अहमद के अवैध कब्जे वाली जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए आवास, पुलिस चौकी और अस्पतालों समेत कई जनहित वाले निर्माण करेगी।

Exit mobile version