Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शाही अंदाज में हुआ बाहुबली दिवंगत शहाबुद्दीन की बेटी का निकाह

बिहार के बाहुबली और दिवंगत पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब सोमवार को परिणय सूत्र में बंध गईं। सोमवार की रात उनकी शादी पूरे धूमधाम से शादी हुई। सोमवार को ही शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा का वलीमा यानी रिसेप्शन भी था। सीवान में ये शादी बिल्कुल शाही अंदाज में हुई जिसमें कई वीवीआईपी और वीआईपी लोगों ने भी शिरकत किया। दुल्हन के सुर्ख लाल जोड़े में सजी-धजी हेरा शहाब की शादी पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी के रानीकोठी से चर्चित किसान सैय्यद इफ्तिखार खान के डॉक्टर बेटे शादमान से हुई।

सोमवार को सीवान स्थित प्रतापपुर गांव में शादमान लगभग दो सौ गाड़ियों में अपनी बारात लेकर सीवान मोहम्मद शहाबुद्दीन के घर पहुंचे। यहां उनका धूम-धाम से स्वागत किया गया और दूल्हा-दुल्हन का शाही अंदाज में निकाह संपन्न हुआ। इस दौरान गांव सहित आसपास के इलाके को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

इस खास आयोजन के लिए मोहम्मद शहाबुद्दीन के घर और आयोजन स्थल को काफी आकर्षक तरह से सजाया गया था। ओसामी की मौजूदगी में ही निकाह का कार्यक्रम हुआ। शादी को लेकर काफी दूर तक फैले हुए इलाके में टेंट लगाया गया था। इसके निर्माण की तैयारी कई दिनों से चल रही थी। हेरा शहाब के निकाह के अलावा सोमवार को ही मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा का रिसेप्शन भी हुआ। यहां ओसामा पूरी तरह से मेजबान की भूमिका में थे। दोनों कार्यक्रम शाही अंदाज में ही संपन्न हुए।

हेरा शहाब की शादी में तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, पप्पू यादव समेत कई खास मेहमान शरीक हुए। तेजस्वी यादव के पहुंचते ही वहां काफी भीड़ जुट गयी। आरजेडी के कार्यकर्ता और तेजस्वी के समर्थक उनके साथ सेल्फी लेने के लिए आतुर दिखे।

शादी में शामिल होने पहुंचे पप्पू यादव ने ओसामा को गले लगाकर बधाई दिया। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी से काफी देर तक बातचीत की। ओसामा सभी आगत आतिथियों की मेजबानी में व्यस्त दिखे।

बारातियों और शादी में आए मेहमानों को तमाम तरह के लजीज पकवान परोसे गए। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और पश्चिम बंगाल समेत अन्य जगहों से बुलाए गए खानसामों और कारीगरों ने 500 चूल्हों पर लजीज भोजन बनाया था।

शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शाहब की शादी मोतिहारी के प्रतिष्ठित और चर्चित किसान शायद इफ्तिखार खान के बेटे मोहम्मद शादनाम के साथ हुई है। दोनों ने एमबीबीएस की पढ़ाई की है।

पीएम मोदी से पहले सपाइयों ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का ‘उद्घाटन’, चलाई साइकिल

इस साल ये दूसरा मौका है जब शहाबुद्दीन के घर शहनाई बजी हो। इससे पहले इसी साल शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की भी शादी हुई थी लेकिन ओसामा का वलीमा यानी रिसेप्शन बाकी था। शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की शादी एक महीने पहले हुई थी जिसमें लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे यानी तेजस्वी और तेजप्रताप यादव भी शामिल हुए थे।

शादी में शामिल होने के लिए जहां बाराती 200 से अधिक लग्जरी गाड़ियों से आये थे वहीं शहाबुद्दीन के दामाद भी शाही बघ्घी की सवारी कर बारात के साथ दरवाजे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने साफा और शेरवानी पहन रखा था

Exit mobile version