Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली मुख्तार अंसारी की बढ़ी मुश्किलें, तीन करोड़ की अवैध संपत्ति होगी जब्त

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

अपराधियों और वांछितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत आईएस 191 इंटर स्टेट गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की लखनऊ में अपराध से अर्जित एक करोड़, 44 लाख, 84 हजार की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी हुआ है। वर्तमान में इस संपत्ति की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये से अधिक की है।

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (ए) के तहत की जायेगी। बताया कि वर्ष 2007 में मुख्तार ने करोड़ों की जमीन को अपने दबगंई के बल पर कम दामों में रजिस्ट्री करा ली थी।

वर्ष 2014 में उसके के विरूद्ध तरवां थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। मुख्तार समेत 11 लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इस मामले की विवेचना प्रशांत श्रीवास्तव कर रहे हैं।

विवेचना के दौरान पता चला कि अभियुक्त ने अपनी पत्नी के नाम से हुसैनगंज लखनऊ में लगभग 194 वर्गमीटर का भूखण्ड क्रय किया गया है, जिसकी वर्तमान सर्कल रेट के अनुसार कीमत लगभग एक करोड़ 45 लाख है।

महंत गिरि केस : सीबीआई ने आनंद गिरि समेत 3 के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

वर्तमान मार्केट रेट के अनुसार वैल्यू लगभग 03 करोड़ रुपये है। इसी रिपोर्ट पर उसके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। बताया कि मुख्तार की संपत्ति कुर्क करने के लिए आजमगढ़ की पुलिस व विवेचक भेजे जा रहे हैं।

Exit mobile version