Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बैसाखी के दिन आजमाएं जौ के ये असरदार उपाय, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

Baisakhi

Baisakhi

बैसाखी (Baisakhi) का पर्व इस साल 13 अप्रैल को बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा। इस त्योहार का सिख समुदाय में विशेष महत्व है। बैसाखी कई कारणों से मनाई जाती है, लेकिन इस दिन को मनाने का मुख्य कारण गुरु गोविंद सिंह जी द्वारा खालसा पंथ की स्थापना है। बैसाखी से सिखों के नए साल शुरु होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी बैसाखी का खास महत्व है। मान्यता है कि इस दिन जौ से किए गए उपाय कारगार साबित हो सकते हैं। ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स से जानिए कि जौ से जुड़े कौन-से उपाय करने से लाभ मिलता है।

दांपत्य जीवन के लिए जौ का उपाय

यदि आपके दांपत्य जीवन से प्रेम कम हो गया है। हर समय विवाद का माहौल रहता है। पति-पत्नी के बीच तनाव की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में बैसाखी के दिन एक किलो जौ लें। इसे दूध से धोकर घर की पश्चिम दिशा में पोटली में बांधकर रख दें। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में प्यार की मिठास बढ़ने लगेगी।

कर्ज मुक्ति के लिए जौ का उपाय

बैसाखी (Baisakhi) के दिन साफ लाल कपड़े में जौ लपटेकर तिजोरी में रखें। अगले दिन उस पोटली को मंदिर में दान कर दें। इस उपाय से कर्ज का बोझ कम होगा। साथ ही अगर किसी को पैसा उधार दिया है तो वापस मिल जाएंगे।

बीमारी दूर करने के लिए जौ के उपाय

अगर आप या आपका कोई परिजन बीमारी से परेशान हैं। दवा असर नहीं कर रही है। लंबे समय से बीमारी जकड़े हुए हैं तो बैसाखी के दिन एक मुट्ठी जौ लेकर नजर उतरवाएं। फिर उसे बहते जल में प्रवाहित करें दें।

Exit mobile version