Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दबोचा गया मोनू मानेसर, नसीर-जुनैद हत्याकांड का है मुख्य साजिशकर्ता

Monu Manesar

Monu Manesar

हरियाणा/राजस्थान। हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर (Monu Manesar) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हरियाणा पुलिस मोनू को राजस्थान पुलिस को सौंपेगी। सूत्रों के मुताबिक भरतपुर पुलिस मोनू से पूछताछ करेगी। हालांकि उस पर ये कार्रवाई नसीर-जुनैद हत्याकांड में की गई है। मोनू मानेसर पर इन दोनों के मॉब लिंचिंग का भी आरोप है।

राजस्थान पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मोनू मानेसर (Monu Manesar) को हरियाणा पुलिस ने आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया है। उसके बाद वहां उसे जमानत दे दी जाएगी। इसके बाद राजस्थान पुलिस उसे नसीर और जुनैद की हत्या के मामले में हिरासत में लेगी। पुलिस के मुताबिक, वह नसीर और जुनैद की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है।

बजरंग दल का सदस्य है मोनू मानेसर (Monu Manesar)

मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। वह गुरुग्राम के पास मानेसर का रहने वाला है। हरियाणा में बजरंग दल की गाय संरक्षण टास्क फोर्स इकाई, गोरक्षा दल के प्रमुख के रूप में वो जाना जाता है।

31 जुलाई 2023 को हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़काने के मामले में मोनू मानेसर का नाम शामिल है। मोनू मानेसर के साथ बिट्टू बजरंगी का एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

UP BEd काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 15 सितंबर से, देखें शेड्यूल

ये वीडियो हिंसा से पहले का बताया गया था। अब उसे हिरासत में लिए जाने के बाद नाम न छापने की शर्त पर राजस्थान पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत में लिया है और वे उसे राजस्थान पुलिस को सौंप देंगे।

Exit mobile version