Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट शादी में सात की जगह लेंगे आठ फेरे, जाने क्यूँ

खेल डेस्क.    पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट 25 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. दोनों की शादी काफी सिंपल तरीके से सम्पन्न की जाएगी. लेकिन ये शादी थोड़ा हटकर होगी क्यूंकि इस शादी में बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट सात फेरे नही आठ फेरे लेंगे. चलिए आपको इसकी वजह बताते हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी छठ की शुभकामनाएं

पहलवान बजरंग पूनिया व संगीता फौगाट की शादी पिछले साल तय हुई थी। दोनों के परिवार वालों ने ओलंपिक के बाद शादी करने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना के कारण ओलंपिक 2021 में खिसकने के कारण बजरंग व संगीता की शादी 25 नवंबर को होगी। बजरंग का रिश्ता भी एक रुपये में हुआ था।

वहीं शादी भी बिना दहेज के होगी। वह दहेज में कुछ नहीं लेंगे, जिससे एक सकारात्मक संदेश समाज में जाए और दहेज प्रथा को लेकर लोगों की सोच बदल सके। खास बात यह है कि बजरंग और संगीता की शादी में आठ फेरे होंगे। दोनों बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाओ का आठवां फेरा लेंगे। शादी में केवल एक सप्ताह का समय रह गया है। दोनों के परिवार शादी की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

इस आठवें फेरे से समाज को बेटियों के प्रति सकारात्मक सोच का संदेश दिया जाएगा। बजरंग पूनिया कहते हैं कि दहेज एक गलत प्रथा है और इसे समाज से मिटाना जरूरी है। इसके लिए हर किसी को प्रयास करना होगा, तभी दहेज प्रथा को खत्म किया जा सकता है।

बजरंग कहते हैं कि बेटियों को लेकर काफी हद तक समाज की सोच में बदलाव हुआ है लेकिन वह पूरी तरह से नहीं बदल सकी है। उसे भी बदलना जरूरी है और हर माता-पिता को अपनी बेटी को बेटे से कम नहीं समझना चाहिए। बेटियों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहिए।

 

 

Exit mobile version