Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बलिया गोलीकांड : जेपी नड्डा की विधायक सुरेन्द्र सिंह को हिदायत, कहा- जांच से दूर रहे

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बलिया की घटना को लेकर विधायक सुरेंद्र सिंह के बयानों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह से बात की है। उन्होंने पार्टी के यूपी प्रमुख से कहा कि वह विधायक सुरेंद्र सिंह को यह बताएं कि वे जांच से दूर रहें।

इससे पहले बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के सामने अपना पक्ष रखा। बलिया के दुर्जनपुर गांव में 15 अक्तूबर को हुई हत्या के आरोपी युवक धीरेंद्र सिंह का खुलेआम समर्थन करने के मामले में उन्हें अनुशासनहीनता व बेतुके बयान देने पर लखनऊ तलब किया गया था।

बलिया गोलीकांड : मुख्यारोपी धीरेंद्र को 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजा गया

जानकारी के मुताबिक, विधायक सुरेंद्र सिंह का बैरिया में रविवार को कार्यक्रम भी था। उन्हें लखनऊ में भाजपा मुख्यालय से फोन कर बुलाया गया। साथ ही उनके आपत्तिजनक बयान देने पर सवाल-जवाब भी हुआ। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव से मिलने सुरेंद्र सिंह रविवार की शाम को लखनऊ पहुंचे। पार्टी के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्होंने पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात कर पूरे मामले में अपना पक्ष रखा।

सुरेंद्र सिंह ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में बताया कि वह लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष से मिले और अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि घटना में कार्रवाई एकतरफा हुई है। दरअसल, सुरेंद्र सिंह हत्या आरोपी धर्मेंद्र सिंह को अपना करीबी बता रहे थे जिस पर पार्टी को असहज स्थितियों का सामना करना पड़ रहा था।

कानपुर : दलित युवती के साथ घर में घुसकर गैंगरेप, मुकदमा दर्ज

वहीं उपचुनाव के मद्देनज़र भी सुरेंद्र सिंह के बयानों को उचित नहीं माना जा रहा था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से बातचीत में कहा है कि घटना पूर्व नियोजित नहीं थी और दूसरे पक्ष से पहले हमला हुआ। मारपीट में दोनों पक्षों के लोग घायल हैं। उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण भी बताया। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पार्टी जैसा निर्देश देगी आगे वैसा ही कदम उठाया जाएगा।

Exit mobile version