Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बलरामपुर केस : फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, हत्यारोपियों पर लगेगा NSA

अवनीश कुमार अवस्थी

बलरामपुर केस में फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश में रेप की घटनाओं को लेकर सरकार एक्शन मोड में है। हाथरस की गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने के बाद अगले ही दिन अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बलरामपुर पहुंचकर गैंगरेप की शिकार हुई छात्रा के परिजनों से मुलाकात की। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अवस्थी ने कहा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि जरूरत पड़ी तो आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए और कहा कि जिलाधिकारी लगातार पीड़ित परिवार से लगातार मुलाकात करेंगे। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि युवती की बर्बरता पूर्वक हत्या की गई। अभियुक्तों ने क्रूरता से उसकी हत्या की।

RJD के बागी नेता की हत्या के मामले में तेजस्वी, तेजप्रताप समेत छह के खिलाफ FIR

एडीजी ने कहा कि फॉरेंसिक टेस्ट में रेप की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने परिवार को आश्वस्त किया कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। गौरतलब है कि बलरामपुर में 22 साल की छात्रा को अगवा कर गैंगरेप किए जाने की घटना हुई थी। छात्रा के साथ गैंगरेप की यह वारदात उस समय हुई, जब वह बीकॉम में दाखिला कराकर वापस घर लौट रही थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत आंत फटने के कारण होने की जानकारी सामने आई थी।

ISI हैंडलर्स को खुफिया जानकारी देने वाले संदिग्ध को आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़ा

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अवनीश अवस्थी डीजीपी एचसी अवस्थी के साथ हाथरस भी गए थे और गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की थी। दोनों ही अधिकारियों ने हाथरस की गैंगरेप पीड़िता के परिजनों की व्यथा सुनी थी और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया था।

Exit mobile version