Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑफलाइन पढ़ाई पर लगी रोक, ऑनलाइन क्लासेज रहेंगी जारी

Studies

Studies

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों पर फिर ताले लग गए हैं। पहले राज्‍य में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्‍कूल बंद किए गए थे, जिसके बाद कॉलेज और यूनिविर्सिटी में भी ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी गई।

राज्‍य में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं जिसे ध्‍यान में रखते हुए राज्‍य सरकार ने शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का कदम उठाया है।

स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी फिलहाल 16 जनवरी तक बंद किए गए हैं। रविवार को कोरोना की स्थिति का जायज़ा लेने के बाद ही शैक्षणिक संस्‍थानों को दोबारा खोला जाएगा, अन्‍यथा प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई जा सकती है। बता दें कि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी गई है। क्‍लासेज़ ऑनलाइन माध्‍यम से जारी रहेंगी ताकि परीक्षाओं से पहले पढ़ाई का नुकसान न हो।

शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर पाबंदी लगाई गई है मगर परीक्षाएं आयोजित करने की छूट है। जिन कॉलेज-यूनिवर्सिटी में एग्‍जाम जारी हैं, वहां कोरोना संबंधी गाइडलाइंस के साथ एग्‍जाम आयोजित किए जा सकते हैं।

कानपुर की जनता करे क्षमा, 15 जनवरी के बाद लूंगा आर्शीवाद : असीम अरुण

इसके अलावा, 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं इस वर्ष 20 मार्च से आयोजित की जा सकती हैं जिसके लिए शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। कोरोना मामलों की स्थिति की समीक्षा के बाद परीक्षाओं पर कोई अन्‍य निर्णय लिया जा सकता है। किसी भी अपडेट के लिए आजतक एजुकेशन पर बने रहें।

Exit mobile version