Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ब्रिटेन की उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाया जाए : अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में ब्रिटेन के कोरोना वायरस के नए रुप के मामलों में बढ़ोतरी होने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने केंद्र सरकार से वहां से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक करने का अनुरोध किया है।

श्री केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर विमान सेवा फिर से शुरू करने का फैसला किया है। वहां कोविड की स्थिति गंभीर हो रही है। मेरा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जाए।

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन घातक और तेजी से फैल रहा है। कोरोना के नये स्ट्रेन को देखते हुए ब्रिटेन में एक बार फिर से फरवरी मध्य तक कठोर लाॅकडाउन लगा दिया गया है । यही नहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के मुख्य अतिथि थे उन्होंने भी अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है।

श्री केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि ब्रिटेन में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है। बड़ी मुश्किल से दिल्ली में लोगों ने कोरोना पर नियंत्रण किया है। ऐसे में उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर लोगों की जान को जोखिम में डालना होगा। स्थिति ध्यान मैं रखते हुए मैं केंद्र सरकार ने उड़ानों पर प्रतिबंध फिर लगाने का आग्रह करता हूं।”

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से केंद्र सरकार ने 23 दिसंबर से 07 जनवरी तक वहां से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाई थी। ब्रिटेन के लिये कल आठ जनवरी से शर्तों के साथ सेवा बहाल की जानी है। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के फिलहाल 73 मामले सामने आ चुके हैं।

Exit mobile version