Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जगन्नाथ मंदिर में गैर हिंदुओं ने किया प्रवेश, अनाधिकृत प्रवेश पर नौ बांग्लादेशी हिरासत में

Jagannath temple

Jagannath temple

पुरी। जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने के आरोप में ओडिशा पुलिस ने नौ बांग्लादेशियों को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कुछ बांग्लादेशी नागरिकों को मंदिर के भीतर जाते देखा। उन्होंने सिंहद्वार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया।

पुरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसपी सुशील मिश्र ने कहा, “हमें शिकायत मिली कि कुछ गैर हिंदू बांग्लादेशी मंदिर में प्रवेश कर गए हैं। हमने नौ बांग्लादेशियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।”

मंदिर (Jagannath Temple) के नियम के अनुसार केवल हिंदू ही यहां प्रवेश कर सकते हैं। अगर गैर हिंदू इस मंदिर में प्रवेश करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जगन्नाथ मंदिर कॉरिडोर का जनवरी में उद्घाटन, चार धाम समेत दुनियाभर के 1000 मंदिरों को न्यौता

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिरासत में लिए गए बांग्लादेशियों के पासपोर्ट की जांच की जा रही है। इस दौरान उनमें से एक व्यक्ति हिंदू पाया गया। अन्य पासपोर्ट की भी जांच जारी है। प्राथमिकी जांच से मालूम चला है कि नौ में से चार ने मंदिर (Jagannath Temple) में प्रवेश किया था।

Exit mobile version