Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बेसिक शिक्षा विभाग का निर्देश, प्राइवेट स्कूल-कॉलेज अपने शिक्षकों को फौरन करें वेतन भुगतान

corona

corona

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों को साफ निर्देश दिया है कि कोरोना काल में तत्काल अपने यहां शिक्षकों को पूरा वेतन भुगतान करें।

विभाग का कहना है कि छात्रों अभिभावकों से पूरा शुल्क लेकर भी कई प्राइवेट स्कूल-कॉलेज अपने यहां शिक्षकों, कर्मचारियों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। सभी निजी शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षक व कर्मचारियों का फौरन वेतन भुगतान हो, इसके लिए विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है।

निर्देशों में कहा गया है कि संस्थान के समस्त शिक्षकों/कर्मचारियों का पूर्ण वेतन भुगतान कराया जाए। शिकायत मिलने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही होगी।

काशी के डॉक्टरों से बात करते हुए भावुक हुए PM मोदी, कहा- कोरोना ने हमारे कई अपनों को छीना

वहीं विशेष सचिव, उच्च शिक्षा ने भी प्रदेश के सभी शिक्षकों को पूरा वेतन देने के निर्देश जारी किए हैं। इसमें प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, उच्च शिक्षण संस्थान के शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लेकर निर्देश जारी हुए हैं।

साथ ही निजी संस्थाएं जिन्होंने छात्रों से पूरी फीस वसूली लेकिन शिक्षकों को पूरी तनख्वाह नहीं दे रहे हैं, उनके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं। विशेष सचिव उच्च शिक्षा ने वेतन भुगतान को सुनिश्चित करने के निर्देश किए हैं।

Exit mobile version