Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL खेलने वाली टीमों के लिए BCCI ने जारी किया यह रुल्स

BCCI ने जारी किया रुल्स

BCCI ने जारी किया रुल्स

यूएई में होने वाले IPL 2020 सीजन से पहले BCCI ने फ्रेंचाइजियों को एक मानक संचालन प्रक्रिया सौंपी है। इस SOP में IPL की सभी आठ टीमों के लिए आठ अलग-अलग होटल, UAE के लिए उड़ान भरने से पहले दो अनिवार्य निगेटिव COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट और जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर में पीएसी के 27 जवान कोरोना पॉजिटिव, दूसरे जिलों से ट्रेनिंग पूरी कर आए थे

फ्रेंचाइजियों की पसंद के शहर में इकट्ठा होने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स स्टाफ को दो COVID-19 टेस्ट से गुजरना होगा। इससे UAE के लिए उड़ान भरने से पहले संक्रमण के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी।

खिलाड़ियों और टीम के स्पोर्ट्स स्टाफ द्वारा किसी भी जैव सुरक्षित वातावारण से जुड़े प्रोटोकॉल का उल्लंघन आईपीएल की आचार संहिता के तहत दंडनीय होगा। COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने पर क्वारनटीन किया जाएगा। 14 दिन की अवधि पूरी होने के बाद और दो बार टेस्ट किया जाएगा। दोनों रिपोर्ट नकारात्मक आने पर ही UAE के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी।

यह नियम सभी विदेशी खिलाड़ियों और टीम स्पोर्ट्स स्टाफ पर भी लागू होगा। बीसीसीआई की मौजूदा मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार यूएई पहुंचने पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की पहले, तीसरे और छठे दिन जांच की जाएगी।

साथ ही पूरे टूर्नामेंट में हर पांचवें दिन जांच की जाएगी। तीसरी बार निगेटिव आने के बाद ही टीम के सदस्यों को जैव-सुरक्षित वातावरण में एक-दूसरे से मिलने की अनुमति दी जा सकती है।

सभी फ्रेंचाइजी टीमों को अलग-अलग होटलों में रखा जाएगा। हर समय फेस मास्क पहनना अनिवार्य है और सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सभी अपने-अपने कमरों में खाना मंगवाएंगे, एक ही जगह सभी को खाना खाने की अनुमति नहीं रहेगी।

Exit mobile version