Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय टीम के सपोर्ट में उतरे बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली

भारतीय टीम का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले खिताब को अपने नाम करने का सपना टूट चुका है। न्यूजीलैंड के हाथों फाइनल में मिली हार के बाद से टीम इंडिया के प्रदर्शन की जमकर आलोचना हो रही है। वहीं, टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

हालांकि, कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने कोहली एंड कंपनी का बचाव भी किया है और विराट को एक अच्छा कप्तान बताया है। बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली अब टीम इंडिया के सपोर्ट में उतरे हैं। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम शानदार खेली और इसी वजह से वह फाइनल तक पहुंच सकी। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि डब्ल्यूटीसी में भारत के हर खिलाड़ी ने अपना अहम योगदान दिया।

द वीक मैगजीन’ के साथ बातचीत करते हुए गांगुली ने कहा, ‘हर किसी ने डब्ल्यूटीसी की यात्रा में अपना योगदान दिया। अजिंक्य रहाणे डब्ल्यूटीसी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। आप मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा को नहीं भूल सकते हैं। एक तेज गेंदबाज के तौर पर ईशांत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना कोई मामूली उपलब्धि नहीं है। कपिल देव के बाद वह ऐसा करने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा, रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने भी काफी अहम योगदान दिया। रविचंद्रन अश्विन ने गेंद के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन किया।’

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को दी अपनी राय

गांगुली ने आगे कहा, ‘भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अच्छा खेलीं और यही वजह है कि वह फाइनल में पहुंचीं। क्वॉलिफिकेशन मानदंड जीत की प्रतिशत पर आधारित था। उम्मीद है कि अगले डब्ल्यूटूसी साइकल में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। पिछले साल कोविड की वजह से काफी मैच और कई सीरीज रद्द हो गईं थीं।’ न्यूजीलैंड के हाथों फाइनल में मिली हार के बाद यह माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टेस्ट टीम में कई फेरबदल हो सकते हैं।

 

Exit mobile version