Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अगर आप भी कॉन्टैक्ट लेंस का करते इस्तेमाल हैं तो रहें सावधान

कॉन्टैक्ट लेंस

अगर आप भी कॉन्टैक्ट लेंस का करते इस्तेमाल हैं तो रहें सावधान

आजकल आंखों में किसी प्रकार की समस्या होने पर लोग नजर का चश्मा लगाने के वजह कॉन्टैक्ट लेंस लगाना पसंद करते हैं। जो महिलाएं लेंस लगती हैं वो आई मेकअप करने से घबराती हैं। चलिए जानते हैं लेंस लगाने के बाद किन- किन बातों का ध्यान रखना जरुरी होता है।

क्लीनिंग का रखें विशेष ध्यान

कॉन्टैक्ट लेंस  का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं को अपने हाथों को एंटीसेप्टिक सोप से साफ कर लेना चाहिए। ताकि आपके हाथों में किसी प्रकार की गंदगी ना रहें। जिससे आंखों में किसी तरह का इंफेक्शन ना हो सके।

मेकअप लगते वक़्त रहे सावधान

कॉन्टैक्ट लेंस लगाने के बाद जब भी आप मेकअप करें तो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें आंखों के आस पास मेकअप करने की दौरान वो कॉन्टैक्ट लेंस पर ना लगे।

महाराष्ट्र महिला बाल विकास गृह के 30 बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

अधिकतर लड़कियां कॉन्टैक्ट लेंस  लगाने के बाद मेकअप लगती हैं। जिस वजह से आंखों में जलन होने लगती है। ऐसा होने पर मेकअप खराब होने की संभावना बनी रहती हैं।

मस्कारे को थोड़ा दूर से ही लगाएं क्योंकि मस्कारा अगर आंख में चला जाता है तो आंखों में समस्या हो सकती हैं। अगर आप उसे अपनी आखों के ज्यादा पास रखेंगी तो इससे कॉन्टैक्ट लेंस को किसी तरह का नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में आप मस्कारे को अपनी पलको के ऊपरी तरफ से लगा सकती है, इससे आपकी आंखो  पर मस्कारा भी लग जाएगा और आपके कॉन्टैक्ट लेंस को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हो सकेगा।

Exit mobile version