Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Beauty Tips: मेकअप नहीं इन आदतों को बदलने से चेहरा दिखेगा जवां

beauty tips

beauty

चेहरे पर अनचाहे दिखने वाली झुर्रियों और फाइन लाइन को छिपाने के लिए ज्यादातर महिलाएं मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि कुछ आदते इन असमय आने वाली फाइन लाइन और झुर्रियों के लिए जिम्मेदार हैं। जिन्हें बदल देने से आप समय से पहले आंखों के आस-पास या होठों के पास दिखने वाली लाइंस से बच सकती हैं। तो चलिए जानें क्या हैं वो आदतें जिन्हें फौरन बदल देने की है जरूरत।

पानी पीने का तरीका

हम बहुत सारे ड्रिंक्स को पीने के लिए स्ट्रॉ का इस्तेमाल करते हैं। आप चाहे तो इन स्ट्रॉ की मदद से पानी भी पी सकती है। ऐसा करने से होठों के पास की स्किन फैलेगी नहीं और बनने वाली लाइन से छुटकारा मिल जाएगा।

वजन उठाना

जिम में जाकर बॉडी बनाना हर किसी को पसंद है। लेकिन अगर आप जिम में वजन उठाती हैं तो सावधान हो जाइए। वजन उठाने से चेहरे पर भी तनाव पैदा होता है। जिसकी वजह से टिश्यूज के कोलेजन टूटने लगते हैं। जिसका नतीजा फाइन लाइंस और रिंकल्स के रूप में सामने आता है।

मोबाइल की ब्लू स्क्रीन

अगर आप भी लगातार कई घंटे मोबाइल या टैबलेट पर निगाहें रखती हैं, तो फौरन इस आदत को बदल दीजिए। क्योंकि कितने ही सनस्क्रीन लोशन आप लगा लीजिए लेकिन ब्लू लाइट से निकलने वाली किरणें आपकी स्किन को उम्र से पहले ही बूढ़ा बनाना शुरू कर देती हैं।

 

Exit mobile version