Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रुकता पैसा, करें ये उपाए

Money

Money

कुछ लोग बहुत पैसा (Money) कमाते हैं, लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं होता है। कोई ना कोई ऐसी परेशानी उन्हें घेरे रहती है, जिसकी वजह से खर्चे बढ़े हुए रहते हैं। कोई बीमारी में खून पसीने की कमाई को बहाता है तो कोई केस मुकदमों में।

ज्योतिष के अनुसार इन परेशानियों की वजह वास्तु दोष भी हो सकते हैं, जिन पर लोग अक्सर करके ध्यान नहीं देते हैं। आइये ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडेय से जानते हैं ऐसी कुछ बातें जिनकी वजह से घर में पैसा (Money) नहीं रुकता है।

घर का मुख्य दरवाजा:

ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि घर का मुख्य दरवाजा हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। जिनके घर के मुख्य दरवाजे पर साफ-सफाई नहीं रहती है, उनके घर में बीमारियों का वास रहता है।

ऐसे लोगों का ज्यादतर कमाया हुआ धन बीमारियों में खर्च होता रहता है। इसलिए ध्यान रखें कि मुख्य दरवाजे पर कभी भी गंदगी ना रहे। हो सके तो घर के मुख्य द्वार पर कुछ शुभ प्रतीकों को बनाएं।

करें ये उपाय

जिन लोगों के घर में पैसा (Money) नहीं रुकता है वे नियमित रूप से अपने घर में चंदन की धूपबत्ती या अगरबत्ती जरूर जलाएं। चंदन की महक से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में हमेशा धन की देवी मां लक्ष्मी का वास रहता है।

इससे अलावा नियमित रूप से किसी चैरिटेबल हॉस्पिटल में दवाइयों का या धन का दान करें। या फिर किसी गरीब व्यक्ति की उसके इलाज में मदद करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और उन पर हमेशा धन की देवी की कृपा रहेगी।

Exit mobile version