Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चापस्टिक खरीदने से पहले इन बातो का दे जरूर ध्यान, स्किन केयर के लिए करे फॉलो

glowing face

glowing face

चापस्टिक या लिप बाम तो हर युवती के ब्यूटी किट का सबसे बुनियादी प्रोडक्ट है जिस तरह आपकी त्वचा और बालों को उनके प्रकार के अनुसार कुछ विशिष्ट इन्ग्रीडिएंट्स और प्रोडक्ट्स की ज़रूरत होती है, ठीक उसी तरह आपके होंठों को भी थोड़ी अतिरिक्त देखभाल की ज़रूरत होती है. अच्छी बात यह है कि आपके होंठ बहुत ज़्यादा देखभाल की मांग नहीं करते हैं. आपको अपने लिप बाम में बस इन पांच चीज़ों का ध्यान रखना होगा और आपके होंठ नर्म-मुलायम बने रहेंगे.और बहुत संभव है कि आपको अपने लिए पर्फे़क्ट चापस्टिक किसी स्टोर से चेकआउट करने वाली लाइन पर या आपके आसपास स्थित किसी स्टोर पर न मिले.

हल्का फ़ॉर्मूला: आपके होंठों को मॉइस्चराइज़्ड रखने के अलावा चापस्टिक का इस्तेमाल तभी सार्थक कहलाएगा जब यह आपके होंठों को भारी न महसूस कराए. आख़िर इसे लगाकर आप रोज़मर्रा के काम करेंगी, जिम जाएंगी. अत: बहुत ज़रूरी है कि आप हल्की यानी लाइटवेट, लेकिन प्रभावी चापस्टिक में निवेश करें, ताकि आप इसे अपने होंठों पर आसानी से लगा सकें और यह चिपचिपी भी महसूस न हो.

गंध और ख़ुशबू: कुछ युवतियों को फलों की गंध अच्छी लगती है तो कई युवतियां किसी भी तरह की गंध वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं. अत: यह समझदारी होगी कि आप पैकेज पर लिखी बातों को ध्यान से पढ़ें, ताकि वही ख़रीदें, जिसे आप इस्तेमाल कर सकती हों. सोचिए, यदि आपने ऐसा लिप बाम ख़रीद लिया, जिसे आप इस्तेमाल ही नहीं कर पा रही हैं तो यह तो बर्बादी ही हुई, है ना? आपको चाहे जो पसंद हो, हम बता दें कि वैसलीन लिप थेरैपी चापस्टिक दोनों ही प्रकारों में उपलब्ध है-ओरिजिनल और फ़्लेवर्ड.

सौम्य इन्ग्रीडिएंट्स: ऐसी चापस्टिक्स जिनमें उच्च गुणवत्ता का तेल होता है, जैसे-बादाम का तेल यानी आमंड ऑइल और विटामिन E, वे त्वचा के भीतर तक समाहित होती हैं और गहराई से पोषण देती हैं. चापस्टिक ख़रीदते समय जिन अन्य इन्ग्रीडिएंट्स पर आपको ध्यान देना चाहिए वो हैं: शिया बटर और कोका बटर, जो लंबे समय तक पोषण देते हैं.

हाइड्रेशन : एक लिप बाम का बुनियादी काम है कि वो होंठों को अच्छी तरह पोषण दे, नर्म और मुलायम बनाए. तो क्या कोई भी चापस्टिक अच्छी रहेगी? आपको ऐसा लिप बाम ढूंढ़ना होगा, जो लंबे समय तक टिका रहने वाला मॉइस्चराइज़ेशन करे. ऐसी चापस्टिक जिसे हर बार कुछ खाने के बाद दोबारा इस्तेमाल न करना पड़े, अच्छी रहेगी.

चमक और रंग: वो दिन गए जब चापस्टिक्स का काम केवल होंठों को सुरक्षा देना था, अब वे और विकसित, और बेहतर हो चुकी हैं. थोड़ा-सा रंग तो सभी को पसंद आता है, है ना? वैसलीन लिप थेरैपी चापस्टिक ट्राइ करके देखें. यह ओरिजिनल के अलावा तीन टिंटेड वैरिएंट्स (चेरी, स्ट्रॉबेरी और ऐप्रिकॉट) में भी आती है, जो आपके होंठों को थोड़ा और सुंदर बना देती है. इसके साथ आप कॉलेज और ऑफ़िस में नो मेकअप लुक बहुत ही आसानी से बना सकती हैं!

Exit mobile version