‘योग दिवस’ से पहले यूपी सरकार ने योग गुरु को दिया बड़ा तोहफा

योग दिवसयोग दिवस

लखनऊ। योग दिवस से ठीक पहले योग गुरु स्वामी राम देव के लिए राहत की खबर है। यूपी सरकार ने पतंजलि फ़ूड पार्क के लिए रास्ता साफ़ कर दिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक सरकार ने ग्रेटर नोएडा में पतंजलि फूड पार्क को यूपी सरकार ने मंगलवार को मंजूरी दे दी। बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने मंजूरी देने को लेकर योगी सरकार की आनाकानी को लेकर नाराजगी जताते हुए फ़ूड पार्क को यूपी से बाहर ले जाने का फैसला किया था। जिसके बाद खुद सीएम को इस मामले में राम देव के सहयोगी से बालकृष्ण से बात कर उन्हें आश्वासन देना पड़ा था।

पढ़ें:- पतंजलि मेगा फूड पार्क को योगी की हरी झंडी, भूमि हस्तांतरण पर लगी मुहर 

योग दिवस से पहले योग गुरु को सरकार का बड़ा तोहफा

जानकारी के मुताबिक योग दिवस से पहले यूपी सरकार ने ग्रेटर नोएडा में पतंजलि फूड पार्क को यूपी सरकार ने मंगलवार को मंजूरी दे दी। अब यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी में पतंजलि को आवंटित 455 एकड़ जमीन में से एक हिस्सा पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क के नाम आवंटित होगा। बता दें कि पूर्व सपा सरकार के दौरान 2016 में पतंजलि आयुर्वेद को 455 एकड़ जमीन दी गई थी। वहीं राम देव की कंपनी पतंजलि ने इसमें से 86 एकड़ जमीन फूड पार्क के नाम से आवंटित करने की अनुमति मांगी थी।

पढ़ें:- योगी का पतंजलि को बड़ा झटका, रामदेव के सहयोगी बोले- यूपी में काम नहीं धींगा-मस्ती हो रही 

पतंजलि ने फ़ूड पार्क यूपी से बाहर शिफ्ट करने का किया था ऐलान

गौरतलब है कि जमीन आवंटन में देरी के चलते स्वामी रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ने फूड पार्क यूपी से बाहर ले जाने की धमकी दी थी। यही नहीं बालकृष्ण ने यूपी सरकार की कार्यशैली पर सवाल भी उठा दिए थे। इसके बाद यूपी कैबिनेट ने जमीन आवंटन को मंजूरी दे दी। इस मामले में यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि ‘यह मामला अब सुलझ गया है। यह जमीन पंतजलि आयुर्वेद के नाम थी और उन्‍होंने पतंजलि फूड के नाम से अप्‍लाई किया था। आज कैबिनेट ने फैसला किया कि दोनों नामों को शामिल किया जाएगा। फूड पार्क का काम जल्‍द शुरू होगा।

loading...

You may also like

सीएम योगी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आरएसएस