Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

झट से तैयार हो जाएगा आपका ये नाश्ता, खाकर दिन भर रहेंगे एनर्जेटिक

Pomegranate with curd

Pomegranate with curd

समय की कमी से नाश्ता (Breakfast) छोड़ने वाले बहुत से लोग हैं। ऐसे में कोशिश करें और नाश्ते में उन विकल्पों का चुनाव करें जो कि बिना समय लगाए तैयार हो जाए और जिन्हें खाने से आपकी सेहत को भी लाभ मिले। ऐसे ही एक नाश्ता है जो कि 5 मिनट में (5 minute breakfast recipes) तैयार हो जाता है। इसमें आपको बस दो चीजों का इस्तेमाल करना है। पहला अनार और दूसरा दही। आपको इन दोनों को मिलाना है और फिर नाश्ते में इनका सेवन करना है।

नाश्ते में अनार (Pomegranate) और दही खाने के फायदे-

  1. अनार (Pomegranate) और दही है विटामिन सी से भरपूर

विटामिन सी से भरपूर अनार और दही आपकी सेहत के लिए कई प्रकार से फायदेमंद हैं। ये दोनों आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करते हैं और हर मौसम में इंफेक्शन से बचाने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं ये दोनों पोटेशियम, मैग्निशियम, कैल्शियम और फोलेट से भरपूर हैं जो कि दिल की सेहत के लिए बेहद जरूरी है और अनार व दही इसमें मददगार हैं।

  1. अनार (Pomegranate) और दही दोनों है प्रोटीन से भरपूर

अनार और दही, दोनों ही प्रोटीन से भरपूर है और आपकी हड्डियों को सेहतमंद बनाए रखने में मदद करते हैं। ये दोनों मिलकर आपकी मांसपेशियों में जान डाल देते हैं। लेकिन, खास बात ये है कि ये ब्रेन बूस्टर भी हैं और दिनभर आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं। यानी कि 5 मिनट का ये नाश्ता आपकी प्रोडक्टिविटी बढ़ाने में मददगार है।

  1. शरीर में खून बढ़ाते हैं अनार (Pomegranate) और दही

अनार और दही, दोनों ही शरीर में खून बढ़ाने का काम करते हैं। ये दोनों रेड ब्लड सेल्स को बढ़ावा देते हैं और शरीर में खून की मात्रा बढ़ाते हैं। इससे ये नाश्ता उन लोगों के लिए फायदेमंद हो जाता है जो कि थकान और कमजोरी महसूस करते हैं। तो, अपने लिए 5 मिनट का समय निकालें और फिर इस नाश्ते को तैयार करके खाएं।

Exit mobile version