Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छात्रों के भविष्य से जुड़ा फैसला उनकी सहमति से हो, तो ज्यादा बेहतर : सोनिया गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को नीट-जेईई परीक्षा को लेकर एक वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि छात्र हमारा भविष्य हैं, हम एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए उन पर निर्भर हैं। इसलिए यदि उनके भविष्य के संबंध में कोई निर्णय लेना है, तो यह महत्वपूर्ण है कि यह उनकी सहमति के साथ लिया जाए।

मुझे उम्मीद है कि सरकार आपकी बात को सुनेगी

वीडियो संदेश में श्रीमती गांधी ने कहा कि मेरे प्यारे छात्रों मैं आपकी परेशानी समझ सकती हूं। आप इस समय एक बहुत मुश्किल परिस्थिति का सामना कर रहे हैं। आपकी परीक्षा कब, कहां और कैसे होगी ये केवल आपके लिए ही नहीं बल्कि आपके परिवार के लिए भी बहुत महत्वपू्र्ण विषय है? आप हमारा भविष्य हैं। एक बेहतर भारत के लिए हम आपके ऊपर निर्भर करते हैं। मुझे उम्मीद है कि सरकार आपकी बात को सुनेगी। आपकी आवाज को सुनेगी और आपकी इच्छानुसार कार्य करेगी। यह मेरी सरकार को सलाह है। जय हिंद।’

‘गाने को लेकर साक्षी दिया था आइडिया, धोनी के गाने का नाम ‘हेलिकॉप्टर’ रखना: ब्रावो

तो वहीं शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में छह राज्यों- पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और महाराष्ट्र के मंत्रियों ने याचिका दायर की है। जिसमें शीर्ष अदालत के 17 अगस्त के आदेश की समीक्षा करने और सितंबर में होने वाली जेईई-नीट की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई है।

बता दें कि देश में मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा नीट (NEET) और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई (JEE) परीक्षा को एक सितंबर से कराने का निर्णय किया गया है। शीर्ष अदालत ने भी इन परीक्षाओं के आयोजन को अनुमति दे दी है।

Exit mobile version