बेटी रूपाली रल्हन शाह ने अपने दिवंगत पिता-फिल्म निर्माता ओपी रल्हान के ड्रीम प्रोजेक्ट अशोका द ग्रेट को रीलॉन्च करेंगी

- in मनोरंजन
Loading...

बेटी रूपाली रल्हन शाह अपने दिवंगत पिता-फिल्म निर्माता ओपी रल्हान को 20 अप्रैल, 2019 को उनकी 20 वीं पुण्यतिथि पर याद किया | किस्मत ने भले ही ओपी रल्हन के सपनों को न पूरे होने दिया हो, लेकिन अब उनकी बेटी रूपाली रल्हन शाह और पोते अरमान रल्हन उनका सपना पूरा कर रहे हैं।

आपको बता दें अनुभवी फिल्म निर्माता ओ.पी. राल्हान ने 20 अप्रैल 1999 को अंतिम सांस ली जब वो अपने ड्रीम प्रोजेक्ट अशोका द ग्रेट पर काम कर रहे थे, उन्हें अपने इस भव्य, ग्लोबल परियोजना में दलाई लामा का आशीर्वाद था। एक दशक से अधिक शोध और पटकथा पर, ओपी ने अपने देश के सबसे महान सम्राटों में से एक को एक महाकाव्य एरा को फिर से बनाने के लिए पूरी तरह से डूबे हुए थे तभी उनकी मृत्यु हो गयी ।

मुम्बई के कफ परेड में एक दशक से भी अधिक समय से अशोक हाउस के नाम से विख्यात फिल्म निर्माता ने सम्राट अशोक के जीवन को जीया और सांस ली, जिसे उन्होंने बड़े पर्दे पर जीवंत करने की परिकल्पना की थी। इतिहासकार, शोधकर्ता, डिजाइनर और कई अन्य लोग उनकी टीम का हिस्सा थे जो अशोक के जीवन के बारे में बन रहे इस प्रोजेक्ट का निर्माण करने में लगे थे|

जब स्क्रिप्ट के बारे में पूछा गया, तो रूपाली कहती हैं, “यह स्क्रिप्ट ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित है जो इस महान सम्राट के जीवन के कई पहलुओं को उजागर करती है। मेरे पिताजी हमेशा अपने समय से आगे थे, इसलिए लेखन बहुत समकालीन है। हालांकि, हम ग्लोबल OTT मंच के मानदंडों और जरूरतों के अनुसार हम अपने इस प्रोजेक्ट में वल्र्ड फेमस क्रिएटिव लोगों अपने साथ जोड़ेंगे।”

कास्टिंग की बात करें तो रूपाली ने बताया, “जब से अशोक महान की कल्पना की गई थी, इसमें एक नए अभिनेता को अशोक बनाने की थी। हम अशोक की भूमिका निभाने के लिए सबसे उपयुक्त निर्देशक होंगे।

वह निर्देशक के बारे में भी बताती है कि फिल्म में कौन सहायक होगा, “मेरे पिताजी ने नई प्रतिभाओं को पेश करने में विश्वास किया, जिससे उन्हें अभिनय, निर्देशन, पटकथा, संगीत और फिल्म निर्माण के हर क्षेत्र में अवसर मिला। मैं प्रतिभाशाली, अभी भी जाने-माने फिल्म निर्माताओं की एक टीम के साथ काम करना पसंद करूंगी , जो मेरे पिता के सपने को जीवंत बनाने के हिस्से में दिलचस्पी लेंगे। ”

Loading...
loading...

You may also like

मुंह के कीटाणु मार सकता है नारियल का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Loading... 🔊 Listen This News क्या आप नारियल