पीएनबी घोटाले को कांग्रेस ने बताया 30 हजार करोड़ का स्कैम, बीजेपी का पलटवार

पीएनबीपीएनबी

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले को लेकर अब राजनीति तेज होती नजर आ रही है। कांग्रेस ने दोबारा इस मामले में बीजेपी पर हमला किया। वहीँ बीजेपी ने तुरंत इस मामले में पलटवार किया है। इस मामले में कांग्रेस की तरफ से मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस ने इसे 30 हजार करोड़ का महाघोटाला बताया है। वहीँ दूसरी तरफ केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसे पिछली सरकार का घोटाला करार दिया है और इसके लिए यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें:-पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द 

पीएनबी घोटाला 30 हजार का महाघोटाला- कांग्रेस

कांग्रेस ने शुक्रवार को दोबारा इस मामले में केंद्र सरकार पर हमला बोला कांग्रेस ने इस मामले में मोदी सरकार शामिल होने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा परत दर परत इसकी पूरी जांच होगी तो ये करीब 30 हजार करोड़ रूपये से भी ज्यादा का घोटाला सामने आएगा। उन्होंने कहा कि ये 11400 करोड़ का घोटाला नहीं कुल 30 हजार करोड़ का महाघोटाला है सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के नए शब्द उड़ान का नया अर्थ सामने आया है जिसमें सभी घोटालेबाज बिना रोकटोक के भाग सकते है।

ये भी पढ़ें:-लखनऊ मेट्रो में भर्ती के आवेदन 19 फरवरी से 

कांग्रेस के बात तुरंत बीजेपी का पलटवार

कांग्रेस प्रवक्ता के प्रेस कांफ्रेंस के तुरंत बाद केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तुरंत मीडिया के सामने आये उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर इस घोटाले के लिए सीधे-सीधे पूर्व सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया जावडेकर ने कहा कि यह एक बड़ा बैंकिंग धोखाधड़ी है जिसकी जांच की जा रही है। हम इस बात को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कैसे पैसे को रिकवर किया जाए। उन्होंने यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यूपीए सरकार के वक्त वित्तीय सचिव ने कार्रवाई की बजाय इलाहाबाद बैंक के डायरेक्टर को रिटायरमेंट लेने पर मजबूर किया था।

जावड़ेकर ने कहा कि यह केन्द्र सरकार की सतर्कता है जिसकी वजह ये पूरा मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि जितनी भी एनपीए, गलत तरीके से लोन का बंटवारा और अन्य चीजें पास हुई वह सब यूपीए सरकार के दौरान ही हुआ।

loading...
Loading...

You may also like

जम्मू कश्मीर: कुलग्राम मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर। कुलगाम में सेना और पुलिस के बीच