Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक्शन में भगत सिंह कोश्यारी, उद्धव सरकार से मांगी 3 दिन की फाइलों की डिटेल

Bhagat Singh Koshyari

Bhagat Singh Koshyari

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उथल पुथल के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari ) हॉस्पिटल से वापस लौटते ही एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने उद्धव सरकार से बीते तीन दिन की फाइलों का हिसाब-किताब मांग लिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के  बीच भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari ) को कोविड संक्रमण हो गया था। इसके बाद उनको हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। लेकिन दो दिन पहले यानी 26 जून को वह डिस्चार्ज हो गये हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक, राज भवन सचिवालय ने राज्य सरकार से कुछ फाइलों की डिटेल मांगी हैं। पूछा गया है कि 22, 23 और 24 जून को जिन भी प्रस्तावों को मंजूरी मिली है उनकी डीटेल राज्यपाल को दी जाएं।

राजभवन के इस आदेश को बागी विधायकों की शिकायत से जोड़कर देखा जा रहा है। शिंदे गुट के बागी विधायकों ने आरोप लगाया था कि कई फाइलें और सरकारी संकल्प (जीआर) मंत्रालय द्वारा जल्दबाजी में पास किये जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के ‘अन्नदाताओं’ का कवच बनी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना

रविवार को जब राज्यपाल (Bhagat Singh Koshyari ) डिस्चार्ज हुए। उसके बाद संतोष कुमार (कोश्यारी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी) ने मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव को पत्र लिखा था। इसमें महाराष्ट्र सरकार द्वारा लिये गए फैसलों, विचार-विमर्श, जीआर और परिपत्र की डीटेल मांगी गई थी। सोमवार को मुख्य सचिव को यह पत्र मिला। इसके बाद उन्होंने अपर मुख्य सचिव (संगठन एवं प्रबंधन) को सारी जानकारी जुटाने को कहा है।

इससे पहले प्रवीण दारेकर (बीजेपी नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता) ने राज भवन को लिखित शिकायत दी थी। कहा गया था कि राजनीतिक अनिश्चितता के बीच कई फैसले लिये जा रहे हैं, जिनका संज्ञान लिया जाना चाहिए।

Exit mobile version