भारत बंद : हिंसा भड़काने के आरोप में बीजेपी नेता गिरफ्तार

भारत बंद
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने वालों की गिरफ़्तारी का दौर जारी है। अब इस मामले में मध्यप्रदेश पुलिस ने इस मामले में बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को भिंड में हिंसा फैलाने के आरोप में बीजेपी नेता गिरिराज जाटव को गिरफ्तार किया गया है। गिरिराज हिंसा के बाद से ही फरार चल रहे थे, जिसके चलते पुलिस ने उनसे जुड़ी जानकारी देने के लिए 10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की थी।

पढ़ें:- गठबंधन में आ सकती है खटास, बसपा नेता का हत्यारा निकला सपाई 

भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में हुई हिंसा

गौरलतब है कि इसी महीने 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश के ग्वालियर, मुरैना, भिंड और चंबल के कई स्थानों से हिंसा की खबरें सामने आई थी। वहीं इस हिंसा में 8 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 200 से अधिक घायल हो गए थे। इस दौरान समर्थकों और विरोधियों के बीच पथराव भी हुआ था। इसके अलावा सरकारी व गैर सरकारी संपत्तियों को को भी भारी नुक्सान पहुंचा था।

पढ़ें:- दलित विधायक ने कहा- मोदी की सभा में कुर्सियां उछालो, नौकरी मांगों, FIR दर्ज 

बता दें कि 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट पर फैसला सुनाया था। जिस पर पुनर्विचार याचिका दायर करते हुए केंद्र सरकार ने तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने और अग्रिम जमानत को मंजूरी दिए जाने के फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का तमाम दलित संगठन समेत कई राजनीतिक दलों ने इसकी आलोचना की थी। भाजपा के कई नेताओं ने इस फैसले पर पूर्नविचार की सिफारिश की थी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *