Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत बंद: किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी हिरासत में, कई नेता नजरबंद

bharat bandh

किसान मंच प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी

कृषि कानून के विरोध में भारत बंद  को 11 राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है। इस बीच, यूपी की योगी सरकार ने भारत बंद को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी को भी कोई परेशानी न हो और कोई भी अप्रिय घटना न घटे।

भारत बंद के मद्देनजर पुलिस कार्रवाई भी शुरू हो गई है। राजधानी लखनऊ में पुलिस ने किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को हिरासत में ले लिया। कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका में पुलिस ने उन्हें उनके ऑफिस से हिरासत में लिया।

उधर, वाराणसी में भी भारत बंद के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए दर्जन भर से ज्यादा समाजवादी पार्टी के नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है। उनके घरों के बाहर पुलिस ने डेरा डाल दिया है।

भारत बंद: लखनऊ में धारा-144 लागू, सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी

प्रयागराज में किसानों के समर्थन में विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। सपा कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज स्टेशन के आउटर पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। ग्वालियर से मडुवाडीह जाने वाली ट्रेन को भी बीच रास्ते में रोक दिया।

सपा कार्यकर्ता ट्रेन के इंजन पर चढ़कर प्रदर्शन किया और कृषि बिल वापस लिए जाने की मांग की। मौके पर जिला और रेलवे पुलिस मौजूद है. इस बीच सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई। पुलिस द्वारा सपा कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद ट्रेन रवाना की गई।

पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू, 12663 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा में सुबह-सुबह ही सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जबरन दुकानों को बंद करवाना शुरू करवा दिया। इटावा में सुबह से ही भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

Exit mobile version