Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारतीय जन सम्मान पार्टी एक, मिशन अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति का होगा विकास

Shrawasti

श्रावस्ती l भारतीय जन सम्मान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  रविन्द्र कुमार भारतीय ने बताया कि भारतीय जन सम्मान पार्टी सिर्फ पार्टी ही नही  शिक्षित , अखंड एवं विकसित भारत के निर्माण करने का एक मिशन है , जिसमे भारत का प्रत्येक नागरिक   सम्मान पूर्वक अपना जीवन व्यतीत कर सके। उन्होंने बतायाा कि उनका जन्म मुरादाबाद मे हुआ ओर 23 वर्षो से दिल्ली मे निवासरत हूँ ।

भारतीय जन सम्मान पार्टी का गठन एक समाजिक संघर्ष के माध्यम से हुआ है lवह लोग पिछ्ले 15 वर्षो से देश में विकास की सबसे अन्तिम पंक्ति मे बैठे देश की आजादी में अहम योगदान करने वाले आदिवासी विमुक्त ,घुमन्तू ,जनजातियो के कबीलों मौलिक अधिकारों व उत्थान की आवाज को सत्ता मे बैठे नेताओ के सामने लगातार उठाते हुए आये है लेकिन सभी सत्ताधारी पार्टियों ने इस कबीलो को सिर्फ  वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती आई है,  लेकिन आज तक सरकार की बेरुखी के कारण  यह कबीले  नरकीय जीवन जीने को मजबूर है।

भाजपा विधायक के प्रयासों से तिलहर विधानसभा की जर्जर सड़कों के निर्माण को मिली मंजूरी

उन्होंने महसूस किया कि देश की राजनीति मे पूंजीपतियों का कब्जा होने के कारण वह जनता की आवाज को महत्व नही देते है ।  इसलिए उन्होंने यह निर्णय लिया कि एक ऐसा राजनैतिक मंच तैयार किया जाये जो जनता की आवाज बनकर जनता के विकास के लिए सेवक बनकर काम करे।

इसी मद्देनजर गत 1 नवम्बर 2018 को जन सभा मे भारतीय जन सम्मान पार्टी का गठन किया गया। भारतीय जन सम्मान पार्टी भारत की ऐसी प्रथम पार्टी है जिसमे किन्नर समुदाय को भी स्थान दिया गया और किन्नर विंग का गठन किया गया।

भारतीय जन सम्मान  पार्टी बिना जाति धर्म एवं लैन्गिक भेदभाव किए विकास की अंतिम पंक्ति मे बैठे हर व्यक्ति के विकास के लिए प्राथमिकता पर कार्य करेगी । पार्टी हर समुदाय को बिना भेदभाव किए बराबर की भागीदारी देगी तथा देश मे शिक्षा एवं  चिकित्सा व्यवस्था के सुधार हर सम्भव कार्य करने के लिए प्रयासरत रहेगी।

हर गाव मे सड़क बिजली पानी की उचित व्यव्स्था के लिए संघर्ष करती रहेगी।  तथा देश मे बेरोजगारी खत्म कर युवाओ के लिए रोजगार उप्लब्ध कराने लिए आवाज उठाती रहेगी।

Exit mobile version