भिलाई: पीएम मोदी बोले- हर तरह की हिंसा का जवाब सिर्फ है विकास

भिलाई

भिलाई। पीएम नरेन्द्र मोदी गुरूवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी ने रायपुर में देश के पहले एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने प्रदेश के औद्योगिक नगरी भिलाई में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां पर लोगों ने गर्मजोशी से पीएम का स्वागत किया। यहां पर उन्होंने कहा कि किसी भी हिंसा का जवाब है। विकास साथ ही उन्होंने कहा कि पहले बस्तर की चर्चा होने पर हिंसा की बात होती थी, आज यह बस्तर हवाई मार्ग से जुड़ गया।

पढ़ें:- कबाड़ी की दुकान में बिक गए आठ रुपये किलो की दर से पांच हजार आधार कार्ड 

भिलाई में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें

  • पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी किस्म की हिंसा का इकलौता जवाब विकास है। मोदी ने कहा कि आज उन्होंने छत्तीसगढ़ को 22 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं सुपुर्द की है।
  • उन्होंने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ का विकास होगा और दूरदराज के इलाके संचार से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले बस्तर की चर्चा होने पर हिंसा की बात होती थी, आज यह बस्तर हवाई मार्ग से जुड़ गया।
  • भिलाई में पीएम ने कहा कि वे 14 अप्रैल को आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करने यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि अटल जी द्वारा गठित राज्य को आगे बढ़ते देखना सुखद अनुभूति है।
  • उन्होंने कहा कि उनके मित्र डॉ रमन सिंह राज्य को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। जब भी उनसे बात होती है वे नयी योजनाओं के साथ होते हैं।
  • पीएम ने कहा कि राज्य सरकार डिजिटल तकनीक के माध्यम से लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उड़ान योजना से देश को जोड़ा रहा है।
  • उन्होंने कहा कि अब रायपुर से जगदलपुर की दूरी विमान मार्ग से मात्र 40 मिनट की रह गयी है। रायपुर से अब एक दिन में 50 विमानें आने-जाने लगी हैं।

पढ़ें:- हार्दिक पटेल का सनसनीखेज दावा- अगले 10 दिन में बदल जाएगा गुजरात का सीएम 

पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक

रायपुर के बाद जब पीएम मोदी भिलाई पहुंचे थे तो उनके स्वागत के लिए खड़ी भीड़ के बीच पहुंचने का मोह त्याग नहीं सके। मोदी भिलाई प्लेन के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद परिसर में जा रहे थे कि रास्ते में उनके अभिवादन के लिए बेरीकेंटिग के पार महिलाओं, बच्चों एवं लोगो की भीड़ नारे लगा रही थी।

इससे अभिभूत मोदी ने पहले तो कार के गेट पर खड़े होकर कुछ दूर यात्रा की और हाथ हिलाकर अभिवादन का जवाब देते रहे लेकिन एक जगह वह कार से उतर कर बेरीकेंटिग तक पहुंच गए और लोगो से हाथ मिलाया। उनका हालचाल पूछा और बच्चों को पुचकारा। पीएम कुछ क्षण तक रूकने के बाद आगे रवाना हुए। हाल ही में महाराष्ट्र में नक्सलियों के निशाने पर होने का मामला सामने आने के बाद सुरक्षा एंजेसियों ने फिलहाल रोड शो नहीं करने और भीड़ में नहीं पहुंचने की सलाह दी थी पर सुरक्षा एजेंसियों के मना करने के बावजूद पीएम जनता के बीच जाने का मोह नहीं छोड़ पाए।

पढ़ें:- कासगंज: बीजेपी विधायक बोले- हमसे बड़ा गुंडा कौन, हम कुछ भी कर सकते 

एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र का छत्तीसगढ़ में किया लोकार्पण

इससे पहले नया रायपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के पहले एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण किया। पीएम मोदी आज सुबह भारतीय वायुसेना के विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर सीएम रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

इसके बाद पीएम एयरपोर्ट से सडक़ मार्ग से नया रायपुर स्मार्ट सिटी पहुंचे जहां उन्होंने बिजली, पानी, स्वच्छता, यातायात प्रबंधन, एकीकृत भवन प्रबंधन, सिटी कनेक्टिविटी एवं इंटरनेट अधोसंरचना (डाटा सेंटर) और सम्पूर्ण नया रायपुर शहर की निगरानी के लिए एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे