Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाइडन ने भारतीय को दी बड़ी जिम्‍मेदारी, अर्थव्‍यवस्‍था पर नजर रखेंगे राममूर्ति

bhara ramamurti

bhara ramamurti

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को भारतीय मूल के अमेरिकी भारत राममूर्ति को वित्तीय सुधार और उपभोक्ता संरक्षण के लिए राष्ट्रीय आर्थिक परिषद का उप निदेशक नियुक्त किया। अब तक उनके प्रशासन में डॉक्‍टर विवेक मूर्ति, नीरा टंडन, माजू वर्गीस और पुनीत तलवार जैसे भारतीय नामों को जगह मिल चुकी है। इससे पहले राममूर्ति रूजवेल्ट इंस्टीट्यूट में कारपोरेट पावर प्रोग्राम के प्रबंध निदेशक थे।

गाजीपुर बॉर्डर एंट्री-प्वाइंट को किसानों ने किया बंद, ट्रैफिक बाधित

वर्चुअल तौर पर आयोजित होने वाले इस समारोह की मेजबानी इलिर चामी और एवी कोकलारी करेंगे। यह दोनों ट्रंप कैंपेन का हिस्सा हैं। कोकलारी ने फेसबुक के डिस्क्लेमर पर लिखा, ‘हमारे वोटिंग अधिकार पर हमला हो रहा है, इसलिए हम अपनी प्रतिक्रिया जरूर व्यक्त करेंगे। फेसबुक का डिस्क्लेमर हमारे इस दावे की पुष्टि करता है।’

अमेरिका में शहीद सिख पुलिस अधिकारी के नाम पर बनेगा डाकघर

खास बात यह है कि इसी दिन बाइडन भी अमेरिकी राष्ट्रपति की शपथ लेंगे। ‘द हिल’ वेबसाइट के मुताबिक 60 हजार से अधिक लोगों ने फेसबुक पर इस बात का संकेत दिया है कि वह इस कार्यक्रम में भाग लेने की योजना बना रहे हैं। फेसबुक ने इस पेज के साथ एक डिस्क्लेमर भी जोड़ा है, जिसमें कहा गया है कि जो बाइडन अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हैं और वह 20 जनवरी को अगले राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे।

भारत बायोटेक कोवैक्सीन के तीसरे ट्रायल के लिए भर्ती किए वॉलंटियर

साथ ही वह वारेन के सीनेट आफिस में बैंकिंग और आर्थिक नीतियों के वरिष्ठ वकील थे। राष्ट्रीय आर्थिक परिषद अमेरिकी प्रशासन के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक नीति तैयार करने में समन्वय का काम करती है। बाइडन लगातार प्रशासन में भारतीय मूल के लोगों को तरजीह दी है।

Exit mobile version