Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बाहुबली मुख्तार अंसारी गैंग पर बड़ी कार्रवाई, पांच गुर्गों की 65 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

बाहुबली मुख्तार अंसारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी के गिरोह को कमजोर करने के लिये लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस एक और बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। अब मुख्तार के बेहद करीबी व रिटायर पुलिसकर्मी के बेटे अभिषेक समेत पांच लोगों की करोड़ों की सम्पत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी।

बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस अब तक पुलिस अपराध और अवैध तरीके से कमायी गई इन बदमाशों की करीब 65 करोड़ रुपये की सम्पत्ति का ब्योरा तैयार कर चुका है। इन पांच अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है।

कमिश्नरेट पुलिस ने कुछ दिन पहले ही मुख्तार व उसके भाई की अवैध सम्पत्ति और हिस्ट्रीशीटर राम सिंह की 150 करोड़ रुपये की सम्पत्ति कुर्क की थी।

खट्टर सरकार का बड़ा फैसला,निजी क्षेेत्र की स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण

पुलिस के मुताबिक माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत लखनऊ में दो महीने में 28 बदमाशों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। 22 सितम्बर को मुख्तार के गुगों की धरपकड़ के लिये एक साथ 48 टीमों ने 42 स्थानों पर दबिश दी थी।

इसमें 11 लोग गिरफ्तार किये गये थे। इनमें ही अभिषेक शामिल था। अभिषेक का ट्रांसगोमती क्षेत्र में काफी दबदबा था। लिहाजा उस पर सख्ती करते हुए मड़ियांव पुलिस ने कुछ दिन ही पूर्व गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। इसके बाद ही अभिषेक की सम्पत्ति का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया गया था।

वाराणसी : बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी मेराज के घर पर चला योगी का बुलडोजर

मड़ियांव पुलिस के मुताबिक अभिषेक की काफी सम्पत्ति उसके परिवारीजनों के नाम है। इस बारे में विधिक राय ली जा रही है। साथ ही उसके खिलाफ आठ साल पूर्व पहला मुकदमा लिखे जाने से लेकर अब तक उसने कितनी सम्पत्ति कहां बनायी, यह ब्योरा जुटाया गया है। मुख्तार के करीबी हरविन्दर व प्रदीप कुमार की आलमबाग, गोमती नगर विस्तार की सम्पत्ति कुर्क होने वाली सूची में शामिल है।

Exit mobile version