Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तालिबान की नशे पर बड़ी कार्रवाई, नाले में बहाई तीन हजार लीटर शराब

Mauni Amavasya

Mauni Amavasya

काबुल। तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में नशे पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। अफगान सरकार ने अफीम की खेती करने पर रोक पहले ही लगा दी है। वहीं आज अफगान प्रशासन ने राजधानी में करीब तीन हजार लीटर शराब नाले में बहा दी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

समाचार एजेंसियों व विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तालिबान अफगानिस्तान में नशे पर प्रतिबंध लगा रहा है। इसके लिए सख्ती बरती जा रही है। अफगान इंटेलिजेंस एजेंट्स ने देश की राजधानी काबुल में शराब को लेकर कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां लगभग तीन हजार लीटर शराब से भरे ड्रमों को नाले में बहा दिया गया।

अफगानिस्तान सरकार अपने देश में शराब की बिक्री पर रोक लगा रही है। अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी ने यह जानकारी रविवार को साझा की। रिपोर्ट्स के अनुसार, जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस (GDI) की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें जीडीआई के एजेंट शराब से भरे ड्रम नाले में बहाते नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री की पूर्व पत्नी पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने कार पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

यह शराब एक छापेमारी में बरामद हुई थी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये छापा कब मारा गया और शराब कब बहाई गई।

ट्विटर पर जीडीआई की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में खुफिया अधिकारी मुस्लिमों को शराब बनाने और बेचने से बचने की हिदायत देते हुए स्थानीय भाषा में सुना जा सकता है। मीडियो रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस कार्रवाई में शराब के तीन डीलरों को गिरफ्तार किया गया है।

Exit mobile version