Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसान महापंचायत का बड़ा ऐलान, ट्रैक्टर से संसद मार्च किया स्थगित

किसानों ने 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद तक ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया था। आज सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की बैठक हुई। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की मीटिंग में ट्रैक्टर से संसद मार्च को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

सूत्रों की मानें तो किसानों ने 29 नवंबर को ट्रैक्टर से संसद मार्च स्थगित कर दिया है। हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान अभी बाकी है। सूत्रों का कहना है कि 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च के घोषित कार्यक्रम को स्थगित किए जाने का आधिकारिक ऐलान मोर्चा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर दिया जाएगा।

संसद तक ट्रैक्टर मार्च का कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की बैठक में लिया गया। गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत ने लखनऊ की किसान महापंचायत से पहले ये कहा था कि 26 नवंबर तक के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अपने तय समय पर ही होंगे।

पराली जलाने पर अब नहीं होगी सजा, मोदी सरकार ने मांगी किसानों की मांग

राकेश टिकैत ने साथ ही ये भी कहा था कि संसद तक ट्रैक्टर मार्च को लेकर फैसला संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में लिया जाएगा। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में 29 नवंबर तक प्रस्तावित संसद तक ट्रैक्टर मार्च को स्थगित करने का फैसला कर किया है। आंदोलन कर रहे किसानों की ओर से संसद तक ट्रैक्टर मार्च स्थगित करने का फैसला उस दिन लिया है, जिस दिन कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की दो अन्य मांगों को लेकर सकारात्मक रुख दिखाया और किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की।

नरेंद्र सिंह तोमर ने एमएसपी पर कानून के लिए कमेटी बनाने और पराली जलाने को अपराध की श्रेणी से बाहर करने को लेकर सकारात्मक रुख दिखाया। हालांकि, किसान नेताओं ने इसके जवाब में ये कहा था कि सरकार बताए कि एमएसपी को लेकर कानून कब बनाएगी।

Exit mobile version