दुनिया भर के निवेशकों का 2019 में मोदी की जीत पर बड़ा दांव

2019 में मोदी की जीत2019 में मोदी की जीत

नई दिल्ली। देश में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले दुनिया भर में इस चुनाव को लेकर दांव लगना शुरू हो गया है। वैश्विक ब्रोकरेज फर्म यूबीएस का इस मामले में कहना है कि वैश्विक निवेशक पहले ही 2019 में मोदी की जीत पर दाव लगा चुके हैं। वहीं सरकार अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल देने के लिए विभिन्न वित्तीय प्रोत्साहनों पर विचार कर सकती है।

पढ़ें:- एक तरफ़ नरेन्द्र मोदी की राजनीतिक जीत का जश्न तो दूसरी ओर हो रहे है जवान शहीद 

2019 में मोदी की जीत को लेकर लगे बड़े दांव

यूबीएस सिक्योरिटीज के लिए यह रिपोर्ट अनुसंधान प्रमुख गौतम छायोछारिया व विश्लेषक संजना दादावाला द्वारा तैयार की गयी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कि निवेशकों व बाजार भागीदारों के साथ हमारी चर्चा से यही संकेत मिलता है कि 2019 में मोदी की जीत पर पहले ही दाव लगा लिया गया है।

पढ़ें:- मोदी सरकार ने प्रचार के लिए पानी की तरह बहाए 4,343 करोड़ रूपए 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अगले साल आम चुनावों से पहले सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था की मदद के लिए विभिन्न प्रोत्साहन विकल्पों पर विचार कर सकती है। यह रिपोर्ट  पिछले सप्ताह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले आयी। इसमें आगे कहा गया है कि सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, किसानों को कीमत में कमी का भुगतान (मध्यप्रदेश), किसानों का आय समर्थन (तेलंगाना) जैसे कदमों पर विचार किया जा सकता है।

इसके अनुसार अन्य संभावित तरीके ब्याज दर सब्सिडी के रूप में भी हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोदी सरकार के पहले तीन-साढे 3 साल में अनेक सुधार तथा राजनीतिक रूप से कठिन फैसले किए गए जिनमें नोटबंदी, जीएसटी कार्यान्वयन , दिवाला संहिता शामिल है। हालांकि अब चुनावों से पहले किसी बड़े कदम की उम्मीद नहीं है।

loading...

You may also like

अलीगढ़ एनकाउंटर पर उठे सवाल, पुलिस वाले इत्मीनान से खिंचवा रहे थे फोटो

अलीगढ़। यूपी पुलिस एक बार फिर एनकाउंटर को