Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मिशन 2022 को लेकर BJP का महामंथन, बीएल संतोष के साथ पूरी कैबिनेट समेत योगी रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का महामंथन जारी है। राजधानी लखनऊ में दो दिन से प्रवास कर रहे पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने मंगलवार देर रात तक भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर बैठक की।

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा योगी कैबिनेट के लगभग सभी मंत्री उपस्थित रहे। संगठन की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और नवनियुक्त उपाध्यक्ष एके शर्मा के अलावा पार्टी के कई पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी बैठक में शामिल रहे। पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में डॉ़. लक्ष्मीकांत बाजपेयी और विनय कटियार प्रमुख रहे।

बैठक में लिए गए निर्णयों अथवा चर्चा के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी का मुख्य उद्देश्य विधानसभा चुनाव को फतेह करना है। इसी के मद्देनजर पार्टी नेतृत्व ने सरकार के सभी मंत्रियों को चुनाव जीतने का मंत्र दिया। साथ में जिम्मेदारियां भी।

सूत्र बताते हैं कि बैठक के दौरान बीएल संतोष और राधामोहन सिंह ने सरकार और संगठन के बीच समन्वय, टीकाकरण अभियान, पोस्ट कोविड सेंटर, कोविड के तीसरे चरण की तैयारियां, पार्टी के संकल्प पत्र, जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव और विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर समीक्षा की। बैठक में पार्टी के सेवा, संपर्क और संवाद जैसे कार्यक्रमों को लेकर भी मंथन हुआ।

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष व प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह सोमवार से ही दो दिन के लखनऊ दौरे पर हैं। पहले दिन भी दोनों नेताओं ने कई बैठकें की थी और देर रात मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पार्टी की कोर कमेटी के साथ मंथन किया था। सोमवार को दोनों केन्द्रीय नेताओं ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के उच्च पदाधिकारियों से भी मुलाकात की थी और उनसे सरकार व संगठन के बारे में फीडबैक लिया था।

Exit mobile version