Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में बड़ी चूक, पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

jp nadda

jp nadda

मुरादाबाद। शनिवार को मुरादाबाद में भारतीय जनता पार्टी नगर विधानसभा की राही होटल के मैदान में जनसभा में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JP Nadda) सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। सर्किट हाउस में बने हैलीपेड के बजाय सर्किट हाउस की बाउंड्री के बाहर ही लैंड होने लगा।

जमीन से करीब 6 फीट हेलीकाप्टर की दूरी रह गई तो पायलट को शायद अपनी गलती का अहसास हुआ, उसने तुरंत हैलीकॉप्टर को फिर से उड़ाया और एक चक्कर के बाद निर्धारित हैलीपैड पर उतारा। इस घटना के दौरान वहां खड़ी एक मोटर साइकिल भी गिर गई। जिस स्थान पर हेलीकॉप्टर उतर रहा था, वहां पर करीब एक माह पूर्व मुरादाबाद आए केंद्रीय गृहमंत्री के हैलीकॉप्टर के लिए अस्थायी हेलीपैड बना था।

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मुरादाबाद नगर विधानसभा द्वारा आयोजित जनसभा दिल्ली रोड स्थित राही होटल में सम्पन्न हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष का हैलीकॉप्टर राही होटल के बराबर में स्थित सर्किट हाउस में उतरना था। शनिवार शाम को करीब 4 बजकर 10 मिनट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हैलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल के ऊपर से गुजरा। हैलीकॉप्टर ने आसमान में एक चक्कर लगाया इसके बाद हैलीपैड के लिए लैंड होने लगा। हैलीकॉप्टर सर्किट हाऊस में बने हैलीपेड के बजाय सर्किट हाउस की बाउंड्री के बाहर ही पूर्व में मुरादाबाद में रैली को संबोधित करने आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हेलीकॉप्टर के लिए तैयार कराए गए अस्थाई हैलीपेड पर उतरने लगा और जमीन से करीब 5 से 6 फीट की दूरी तक पहुंच गया तभी शायद हेलीकॉप्टर चला रहे पायलट को अपनी गलती का अहसास हुआ और तभी उसने हेलीकॉप्टर को वापस ऊपर की ओर ले गया।

वहीं इस बाबत जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सर्किट हाऊस में बने हैलीपेड पर उतरना था। सर्किट हाऊस की बाउंड्री के बाहर जिस जगह हेलीकॉप्टर उतरने जा रहा था वहां पर विगत दिसम्बर माह में मुरादाबाद आए भारत सरकार में गृहमंत्री अमित शाह के हेलीकाप्टर के लिए हेलीपैड बना हुआ था। पायलट को शायद कोई कंफ्यूजन हो गया होगा, इसीलिए वह अमित शाह के लिए बने अस्थाई हैलीपेड पर हेलीकाप्टर उतारने लगा था। डीएम ने आगे कहा कि उस अस्थाई हेलीपेड को इसीलिए नहीं हटाया गया क्योंकि चुनाव का समय चल रहा हैं, ऐसे में महानगर में एक से अधिक हेलीकाप्टर आ गए तो उनकी लैडिंग कराने के लिए यह विकल्प रहेगा। आगे से इस तरह की गलती न हो इसके लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से बात की जाएगी।

Exit mobile version