Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में शामिल

SunRisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के 13वे सीजन(IPL 2020) का आधा सफर तय हो चुका है। टूर्नामेंट के हर मुकाबले में टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिली है। जहां कुछ टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के काफी करीब दिख रही हैं, तो वहीं, कुछ टीमों को अभी बड़े चमत्कार की जरूरत है।

आईपीएल के इस सीजन में कई दिगग्ज खिलाड़ियों को मैदान पर अपने जौहर दिखाने का मौका नहीं मिला है, जबकि कई टीमों के स्टार प्लेयर अबतक इस सीजन में अपने नाम के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ऐसे में पांच दिनों के लिए ओपन हुई मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में हर टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का मौका होगा। आइए जानतें हैं कौन से वो बड़े खिलाड़ी हैं, जो इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

आईपीएल के इस सीजन में अनुभवी खिलाड़ियों से ज्यादा टीम ने युवा जोश पर भरोसा जताया है, यही वजह है कि क्रिस गेल, रहाणे और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में ज्यादा समय बेंच पर ही बिताना पड़ा है। ऐसे मे इन खिलाड़ियों के पास खुद के लिए एक बेहतर फ्रेंचाइजी ढूंढने का यह एक शानदार मौका होगा। आपको बता दें कि इस लिस्ट में वहीं खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं,जिन्होंने अपनी टीम की तरफ से 2 या इससे कम मैच खेले हो। साथ ही यह भी जरूरी है कि वो जिस टीम का हिस्सा हैं वो उनको ट्रेड करने के लिए तैयार हो।

एसीएफ-आरएफओ की मुख्य परीक्षा 2019 में 44 फीसदी अभ्यर्थी ही शामिल

टी20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माने जाने वाले क्रिस गेल उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो इस लिस्ट का हिस्सा हो सकते हैं। गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस सीजन सिर्फ एक मैच खेला है, जबकि बाकी के समय वो टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

इस साल मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल क्रिस लिन उन खिलाडि़यों में से एक हैं, जिनको इस साल एक भी मैच खेलने को नहीं मिला है। लिन पिछले साल तक केकेआर की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार उनकी टीम को रिलीज कर दिया था। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक के रूप में बढ़िया ओपनिंग जोड़ी के चलते लिन को मौका मिलने के चांस भी काफी कम ही दिखाई देते हैं।

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अबतक खेले गए 7 मैचों में उनको सिर्फ 2 में ही प्लेइंग XI में जगह मिल सकी है। दिल्ली की टीम ने रहाणे को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल किया था।

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले इमरान ताहिर को इस साल अबतक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। ताहिर का प्रदर्शन इस लीग में शुरुआत से ही काफी बढ़िया रहा है, लेकिन वो अबतक खेले गए 7 मैचों में चेन्नई के चार विदेशी खिलाड़ियों में फिट नहीं बैठे हैं।

Exit mobile version