बड़ा सर्वे: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की धमाकेदार वापसी

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थानछत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले इसी साल देश के तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं इन विधानसभा चुनावों को लेकर एक न्यूज़ चैनल का बेहद चौंकाने वाला सर्वे आया है। जिसमें कांग्रेस भाजपा को पूरी तरह पस्त करती हुई नजर आ रही है। इस सर्वे में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान की सत्ता भाजपा के हाथों से जाती हुई नजर आ रही है, और कांग्रेस की धमकेदार वापसी हो रही है। ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव से पहले चिंता का विषय है।

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव का सर्वे

इस सर्वे के मुताबिक छत्तीसगढ़ की 90 सीटों वाली विधानसभा के चुनावमें कांग्रेस को 54 सीटें, भाजपा को 33 सीटें और अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान है। बता दें कि मौजूदा समय में रमन सिंह की सरकार है। लेकिन उनके हाथों से सत्ता फिसली हुई नजर आ रही है।

वहीं मध्यप्रदेश की 230 वाली विधानसभा के चुनाव के सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 117 सीटें, भाजपा को 106 सीटें और अन्य को 7 सीटें मिलने का अनुमान है। यहां 15 सालों से शिवराज सिंह चौहान की सरकार है। वहीं हल ही में हुए उपचुनावों में हार ने उनकी मुश्किलें पहले ही बढ़ा रखीं हैं।

पढ़ें:- अमित शाह ने विधि आयोग को लिखा पत्र, एक साथ चुनाव कराने की वकालत की 

अगर राजस्थान की बात की जाए तो सर्वे के मुताबिक यहां कि कुल 200 सीटों वाली विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को 130 सीटें, भाजपा को 57 सीटें और अन्य को 13 सीटें मिलने के अनुमान है। यहां पर वसुंधरा सरकार गिरती हुई नजर आ रही है।

loading...
Loading...

You may also like

अबकी आयेगी भाजपा सरकार तब होगा आतंकवाद का खात्मा- राजनाथ सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा