Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार विधानसभा चुनाव: सपा करेगी राजद का समर्थन, महागठबंधन के लिए अच्छा संकेत

जहरीली शराब का धंधा Poisonous liquor business

जहरीली शराब का धंधा

लखनऊ। बिहार विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को समर्थन करेगी। सपा ने इसकी जानकारी अपने अफिशियिल ट्विटर हैंडल के जरिये दी है। सपा ने अपने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन न करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

बिहार विधानसभा में चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द होने वाली है। इस समय वहां के सभी राजनीतिक दल अपने कील कांटे दुरूस्त करके मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। बिहार की मुख्य लड़ाई एनडीए बनाम महागठबंधन के बीच में है। विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए सपा ने यह ऐलान किया है। तेजस्वी यादव के लिए बड़ी खुशखबरी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लेकर आए हैं।

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- प्रदर्शन करने वाले किसान नहीं, कांग्रेस के कार्यकर्ता

महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का आरजेडी को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत माना जा रहा है। हालांकि बिहार की राजनीति में समाजवादी पार्टी का प्रभाव उतना नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है।

महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है।

यूपी में बनेगी वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी: बॉलीवुड बोला- योगी हैं तो यकीन है

बिहार विधानसभा के लिए 243 सीटों पर चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि चुनाव की तिथियों का जल्द ऐलान हो जाएगा। लेकिन अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग के सामने चुनाव कराना बड़ी चुनौती है।

Exit mobile version