Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

खत्म हुआ बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट का इंतजार, कल यहां होगा जारी

bihar board 10th result

bihar board 10th result

नई दिल्ली। बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजों (Bihar Board 10th result ) की तारीख का ऐलान कर दिया है। बोर्ड कल यानी गुरुवार को दोपहर एक बजे दसवीं के नतीजे जारी करने जा रहा है। जिन स्टूडेंट्स ने बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा दी थी, वे अपने रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकेंगे।

बिहार बोर्ड ने ट्विटर के जरिए से बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजों की तारीख के बारे में जानकारी दी। BSEB ने ट्वीट किया, ”श्री आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि श्री विजय कुमार चौधरी, माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग द्वारा कल दिनांक 31/03/2022 को दोपहर 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2022 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा। इस अवसर पर संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।”

UP Board: इस दिन होगी 12वीं की रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा

बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू हुई थीं। पहले दिन आयोजित हुई गणित की परीक्षा के बाद पेपर लीक की खबरें सामने आने लगी थीं। इसे ध्‍यान में रखते हुए बोर्ड ने मोतिहारी के एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा रद्द कर रीएग्‍जाम आयोजित करने का फैसला किया। गणित का रीएग्‍जाम 24 मार्च को सुबह की शिफ्ट में आयोजित किया गया है। रीएग्‍जाम के चलते ही बोर्ड रिजल्‍ट जारी करने में बोर्ड को देरी हुई।

ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड 10वीं परिणाम

– उम्मीदवार सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in पर जा सकते हैं।

-इसके बाद बिहार बोर्ड की वेबसाइट के होमपेज पर, परिणाम डाउनलोड लिंक दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना होगा।

– इसके बाद उम्मीदवारों से मांगी गई जानकारी भरनी होगी और सब्मिट करना होगा।

UP Board Paper Leak: CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश, बलिया के DIOS सस्पेंड

-अब बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा। आप चाहें तो भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Exit mobile version