Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज जारी हुआ Bihar Board 12th Result 2022, 80% बच्चे पास

Bihar Board 12th Result

Bihar Board 12th Result

नई दिल्ली। बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट (Bihar Board Inter Result) 2022 biharboardonline.bihar.gov.in , biharboardonline.com पर जारी कर दिया गया है। कुल 80 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। आर्ट्स में 79 फीसदी, कॉमर्स में 90.38 फीसदी, साइंस में 79.81 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने परिणाम घोषित किए।

– टॉपरों की सूची

-आर्ट्स में गोपालगंज के संगम राज और कटिहार की  श्रेया कुमारी ने टॉप किया है।

– वाणिज्य संकाय में  अंकित कुमार,  बिनीत सिंह,  पीयूष ने टॉप किया है।

– विज्ञान में शौरव कुमार व अर्जुन कुमार टॉपर बने हैं।

बिहार बोर्ड इंटर (Bihar Board Inter) की साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट ( Bihar Board Inter Result 2022 ) एक साथ किया गया है। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा ( BSEB 12th Result 2022 ) में 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक चली थीं।

खत्म हुआ बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का इंतजार, आज जारी होगा परिणाम

मैट्रिक परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र वायरल होने के मामले में बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों की गणित की परीक्षा रद्द कर दी है। डीएम की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द की गई है। इन केंद्रों पर गणित की परीक्षा 24 मार्च को प्रथम पाली में सुबह 9.30 बजे से ली जाएगी। बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने 25 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की है। ज्ञात हो कि मोतिहारी में 17 फरवरी को गणित की परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र बाहर आ गया। मिलान करने पर सही पाया गया। ऐसे में आशंका है कि कहीं बिहार बोर्ड रिजल्ट में कुछ दिनों की देरी ना हो जाए।

Exit mobile version