Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Bihar Board मैट्रिक परीक्षा कल होगी खत्म, अबतक 12 फर्जी छात्र पकड़े गए

बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 बुधवार को समाप्त हो जायेगी। सोमवार को मातृभाषा (हिन्दी, उर्दू, बांग्ला और मैथिली) विषय की परीक्षा ली गयी। दो पाली में ली गयी परीक्षा में प्रदेशभर से 12 जिलों से कुल 16 छात्र निष्कासित हुए। इसके अलावा 12 फर्जी छात्र पकड़े गये।

बिहार बोर्ड की मानें तो मुंगेर, जमुई, सहरसा, सीतामढ़ी, नालंदा, गया, औरंगाबाद और सीवान से एक-एक परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। वहीं सुपौल, मधेपुरा, भोजपुर और सारण से दो-दो परीक्षार्थी निष्कासित हुए।

मंगलवार को द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा होगी। दो पाली में आयोजित परीक्षा में हिन्दी भाषियों के लिए संस्कृत, अरबी, फारसी और भोजपुरी में से कोई एक भाषा और अहिन्दी भाषियों के लिए राष्ट्रभाषा हिन्दी की परीक्षा होगी। पहली पाली सुबह 9.30 से 12.45 बजे तक और दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक ली जायेगी।

Rajasthan RVUNL में इंजीनियर, अकाउंट ऑफिसर पदों समेत बंपर भर्ती, करें आवेदन

परीक्षा समाप्त होते ही उपस्थिति पत्र होगा जमा

मैट्रिक परीक्षा 2021 के सभी परीक्षा केंद्रों से उपस्थिति पत्रक, अनुपस्थित पत्रक, उत्तर पुस्तिका के डिस्पैच मेमो, ओएमआर उत्तर पत्रक, रौल शीट के साथ अन्य सभी सामग्री को बोर्ड कार्यालय में जमा करना है। इसके लिए बिहार बोर्ड ने सभी डीईओ को पत्र लिखा है। सभी डीईओ कार्यालय से 25 और 26 फरवरी तक सारी सामग्री को समिति कार्यालय भेज देना है।

Exit mobile version