Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार : कैबिनेट मंत्री कपिलदेव कामत का कोरोना से निधन, CM नीतीश ने जताया दुख

मंत्री कपिलदेव कामत

मंत्री कपिलदेव कामत का निधन

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत का आज तड़के निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद करीब एक सप्ताह पहले उन्हें पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। हालांकि वह पहले से किडनी रोग से जूझ रहे थे। एक दिन के अंतराल पर उनका डायलिसिस किया जा रहा था। अचानक स्थिति नाजुक होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ और अंतत: उनका निधन हो गया।

पाकिस्तान में दो आतंकवादी हमले में 20 सुरक्षाकर्मियों की मौत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्वर्गीय कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे वह कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे। वह एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय राजनेता थे उनके और सामाजिक निधन से मुझे व्यक्तिगत रुप से दुख पहुंचा है उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोविड काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा निर्देश के तहत राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

मां के इस पावन मंदिर में धरना देने से होती हैं मनोकामनाएं पूरी

मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाने वाले श्री कामत मधुबनी जिले के बाबूबरही से विधायक थे। जदयू ने श्री कामत की खराब तबीयत को ध्यान में रखते हुए इस बार के विधानसभा चुनाव में उनकी बहु मीना कामत को बाबूबरही से अपना उम्मीदवार बनाया है।

Exit mobile version