Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिहार ने बेरोजगारों के लिए बनाया अपना रोजगार पोर्टल

Job opportunities

नौकरी के मौके

पटना। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए बिहार का अब अपना रोजगार पोर्टल बना है। श्रम संसाधन विभाग द्वारा यह राज्यस्तरीय नियोजन पोर्टल तैयार कराया है। इस पोर्टल पर राज्य के साथ-साथ देश और विदेशों में उपलब्ध रोजगार के अवसरों का भी समेकित ब्योरा उपलब्ध होगा। विभाग इस पोर्टल से बड़ी कंपनियों को भी जोड़ने की योजना पर काम कर रहा है।

कृषि विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा नहीं कराये जाने के निर्णय का विरोध शुरू

राज्य में अभी तक केंद्रीय पोर्टल की मदद से बेरोजगारों के निबंधन का काम किया जा रहा है। राज्य के सभी नियोजनालयों के माध्यम से नेशनल कॅरियर सर्विस प्रोजेक्ट के तहत वर्ष 2016 से नेशनल कॅरियर पोर्टल पर ऑनलाइन निबंधन का कार्य किया जा रहा है। इसके माध्यम से अब तक 12 लाख 32 हजार आवेदकों का निबंधन किया जा चुका है। मगर अब केंद्रीय पोर्टल पर निर्भरता खत्म होगी। रोजगार की चाह रखने वाले बिहार के युवा अब राज्य के अपने नियोजन पोर्टल पर निबंधन करा सकेंगे।

यूपीएससी ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी

इस पोर्टल के जरिए उन्हें देश-दुनिया के तमाम रोजगार संबंधी अवसरों की जानकारी घर बैठे ही मुहैया हो जाएगी। विभाग प्रमंडलीय स्तर पर इसका एक मॉनिटरिंग सेल गठन की भी तैयारी कर रहा है। हालांकि, कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते यह काम थोड़ा प्रभावित हुआ है।

Exit mobile version